Image default
JharkhandSeraikela / KharswanSpecial

रघुनाथपुर के भवानी महतो का ओबीसी कोटे से जेएनयू में हुआ चयन – आजसू नेता हरेलाल महतो ने किया सम्मानित

सरायकेला – खरसवां : जिले के रघुनाथपुर – बड़डीह निवासी छात्रा भवानी महतो का दिल्ली के प्रसिद्ध जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में चयन हुआ है। भवानी का चयन एमए संस्कृत विषय में हुई हैं, इसके लिए उसने प्रवेश परीक्षा दिया था। प्रवेश परीक्षा में ओबीसी कोटे से भवानी महतो ने 9वां रैंक हासिल की है।

भवानी ने अपनी प्राथमिक शिक्षा अपने गांव बड़डीह प्राथमिक विद्यालय से की है। कक्षा एक से पांच तक की पढ़ाई बड़डीह प्राथमिक विद्यालय से पूरी करने के बाद कक्षा 6 की पढ़ाई रघुनाथपुर उच्च विद्यालय से पूरी की। इसके बाद भवानी महतो ने अपनी सातवीं से दसवीं कक्षा तक की पढ़ाई मुरी के उर्स लाइन, कान्वेंट गर्ल्स हाई स्कूल से पूरा किया है। वहीं, इंटरमीडिएट की पढ़ाई रांची के उर्स लाइन इंटर कॉलेज से की है। भवानी ने बताया कि उसने रांची वीमेंस कॉलेज से संस्कृति ऑनर्स में स्नातक की पढ़ाई की। स्नातक की पढ़ाई पूरी होने के बाद जेएनयू में संस्कृत में एमए के लिए प्रवेश परीक्षा दी।

भवानी के पिता कृतिवास महतो किसान हैं और माँ चांद मनी महतो नीमडीह प्रखंड के पूड़ियारा में आंगनबाड़ी सेविका के रूप में कार्यरत हैं। छात्रा भवानी महतो ने बताया कि जेएनयू में एमए की पढ़ाई पूरी करने के बाद वह सिविल सर्विस की तैयारी करना चाहती हैं। उसने बताया कि जेएनयू में चयन होने से काफी गर्व महसूस कर रही हैं। वहीं, भवानी महतो के माता पिता ने कहा कि उन्हें अपनी बेटी की सफलता से खुशी है। जीवनभर जो परिश्रम किया और बेटी को पढ़ाया, वह सार्थक परिणाम लाया।

डीएलएड की पढाई भी कर चुकी हैं – आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने किया काफी सहयोग

छात्रा भवानी महतो ने बताया कि उसने सातवीं से दसवीं की पढ़ाई मुरी से की हैं। वहीं, इंटरमीडिएट की पढ़ाई रांची से की। इंटरमीडिएट के बाद डीएलएड की पढ़ाई भी की है। वह पहले शिक्षिका बनना चाहती थी, इसके लिए डीएलएड की पढ़ाई की थी। लेकिन अब जेएनयू में एमए की पढ़ाई के बाद सिविल सर्विस की तैयारी करने की इच्छा है। भवानी ने बताया कि सातवीं से स्नातक की पढ़ाई और डीएलएड की पढ़ाई में आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने काफी सहयोग किया।सुदेश महतो द्वारा शिक्षा ग्रहण करने में गाइड करने के लिए टीम उपलब्ध कराया था। टीम के दिशा निर्देश पर स्नातक तक की शिक्षा ग्रहण की। अभी भी सुदेश महतो के टीम से सहयोग मिल रही हैं।

हरेलाल महतो ने किया सम्मानित, कहा हर संभव सहयोग करेंगे बेटी पढ़ाई जारी रखो

आजसू नेता हरेलाल महतो ने रघुनाथपुर – बड़डीह में जेएनयू चयनित छात्रा भवानी महतो से मुलाकात की। वहीं, हरेलाल महतो ने भवानी महतो को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। वहीं, उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर हरेलाल महतो ने भवानी से कहा कि किसी भी तरह के सहयोग की जरूरत हो तो बेझिझक कहे, हर संभव सहयोग करेंगे, पढ़ाई जारी रखो। हरेलाल महतो ने कहा कि संभवतः पहली बार हमारे चांडिल अनुमंडल क्षेत्र से किसी छात्रा का जेएनयू जैसे बड़े यूनिवर्सिटी में चयन हुआ है। इसके लिए सभी भवानी महतो के साथ साथ उसके शिक्षक, माता पिता और सभी सहयोग करने वाले लोग बधाई के पात्र हैं। हरेलाल महतो ने कहा कि हमारे लिए गर्व की बात है कि एक गरीब परिवार के छात्रा का जेएनयू में चयन हुआ है। इस अवसर पर रघुनाथपुर ग्रामप्रधान बैद्यनाथ महतो, समाजसेवी अमूल्य महतो, रमापति महतो, पंचानन महतो आदि मौजूद थे।

Related posts

18 को रीगल में राड़ महोत्सव में दिखेगी झारखंडी संस्कृति की झलक, परोसा जाएगा स्वादिष्ट झारखंडी व्यंजन – लाखों की संख्या में भीड़ जुटने की संभावना

admin

चांडिल : रांची से टाटा जाने के क्रम में जा सकती राहगीरों की जान, नेशनल हाईवे पर लगा बेरिकेड्स दे रहा दुर्घटना को आमंत्रण, कुम्भकर्णी नींद में NHAI के अधिकारी, प्रशासन भी मूकदर्शक

admin

रिकवरी एजेंट उपेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या, बाइक सवार अपराधियों ने घटना को दिया अंजाम

administrator

Leave a Comment