Image default
JharkhandSeraikela / KharswanSpecial

तेजोली मांझी और शांति बिरहोर को फूलो झानो आर्शिवाद योजना से मिली नयी पहचान

सरायकेला – खरसवां : जिले के चांडिल प्रखंड अंतर्गत धुनाबुरु पंचायत में आयोजित कार्यक्रम के दौरान फूलो झानो आशीर्वाद योजना के तहत लाभुकों को चेक वितरण किया गया। यहां मुख्य रूप से चांडिल प्रमुख अमला मुर्मु, जिला परिषद सदस्य सविता मार्डी, प्रखंड के पदाधिकारी मौजूद थे। इस दौरान लाभुकों ने अपना अनुभव साझा किया। बताया गया कि उन्होंने अपने परिवार के भरण पोषण के लिए हड़िया/दारू बेचने का काम करती थी। शिविर में योजना की जानकारी होने के बाद वह झारखंड स्टेट लाइवलीहूड प्रमोशन सोसाइटी (जेएसएलपीएस) के स्टाल पर गई। जहां प्रखंड व इकाई की जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने उन्हें फुलो झानो आर्शिवाद योजना के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। बताया कि आपको ब्याज रहित आर्थिक सहयोग किया जाएगा, ताकि आप किसी अन्य व्यवसाय से जुड़कर मजबूत बन सके। इस दौरान संबंधित टीम द्वारा ऑन स्पाट सभी प्रक्रिया पूर्ण कर उन्हें दस हजार राशि का चेक सौंपा गया।

इस योजना का उद्देश्य हड़िया-दारू निर्माण एवं बिक्री से जुड़ी ग्रामीण महिलाओं को चिह्नित कर सम्मानजनक आजीविका के साधनों से जोड़ना है। इन महिलाओं की काउंसलिंग कर मुख्यधारा की आजीविका/ इच्छानुसार वैकल्पिक स्वरोजगार से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है।

सरायकेला जिला प्रशासन के कार्यों को मुख्यमंत्री ने सराहा

आपकी योजना – आपकी सरकार – आपके द्वार कार्यक्रम के आयोजन में अपार सफलता और उपलब्धियों को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सरायकेला – खरसवां जिला प्रशासन की सराहना की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों और कर्मियों को बधाई दी है।

Related posts

चांडिल : चिलगु प्रीमियर लीग का हुआ आगाज, घोष ऑटोमोबाइल व आरके वरियर्स के बीच शुरू हुआ मैच

admin

सरायकेला : कल्याण विभाग के सचिव ने आदिवासी आवासीय उच्च विद्यालय का किया निरीक्षण

admin

झारखंड : पंकज के घर में मिला सीएम हेमंत सोरेन का बैंक पासबुक

admin

Leave a Comment