Image default
JharkhandPoliticsRanchiSpecial

बंगाल के पुरुलिया लोस सीट पर आजसू की नजर, आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने ‘आजसू हेल्प सेंटर’ ऐप लॉन्च किया

झालदा के तुलिन में एप्प लॉन्च कार्यक्रम में आजसू प्रमुख सुदेश महतो

रांची । पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन के तहत आजसू पार्टी ने पुरुलिया जिले के बाघमुंडी विधानसभा से अपना प्रत्याशी उतारा था। भाजपा तथा आजसू के संयुक्त प्रत्याशी स्वर्गीय आशुतोष महतो भले ही चुनाव हार गए थे लेकिन आजसू सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो लगातार पुरुलिया जिले में सक्रिय बने हुए हैं। आजसू पार्टी कहीं न कहीं आगामी लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल के पुरुलिया सीट पर दावा कर सकती हैं। इसकी संभावना इसलिए बढ़ जाती हैं क्योंकि आजसू सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो समय समय पर बंगाल के विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय राजनीति में हैं। हाल ही में आजसू सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो ने पश्चिम बंगाल के झालदा में अनोखा कार्यक्रम किया।

पुरुलिया जिला के झालदा – 1 ब्लॉक अंतर्गत तुलिन के हाट बागान के समीप आजसू पार्टी की एक विशेष बैठक हुई। इस बैठक में दिलचस्प तरीके से झारखंड के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने “आजसू सहायता केंद्र” ऐप को लॉन्च किया। 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी को मजबूत करने के साथ-साथ उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा भी की। सुदेश महतो ने कहा कि इस ऐप को प्ले-स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इस ऐप के माध्यम से कंप्यूटर, सिलाई, ब्यूटी पार्लर, मोबाइल रिपेयरिंग सहित विभिन्न कोर्स या जॉब ट्रेनिंग पूरी तरह से मुफ्त प्रदान की जाएगी।

राजनीतिक दृष्टिकोण से देखें तो पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में एनडीए गठबंधन के तहत बाघमुंडी से आजसू प्रत्याशी आशुतोष महतो महज 13 हजार वोटों से हार गये और दूसरे स्थान पर रहे। हाल ही में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव पर आजसू ने अकेला लड़ा और झालदा 1 ब्लॉक के तीन ग्राम पंचायत क्षेत्रों में सफलता हासिल की है। हालांकि, पश्चिम बंगाल में आजसू को शक्तिशाली होता देख विरोधी दल टीएमसी के साथ साथ आजसू की सहयोगी भाजपा भी इसे हजम नहीं कर पा रही हैं। लेकिन सुदेश महतो जिस तरह से झारखंड से सटे पुरुलिया के विभिन्न इलाकों में प्रचार कर रहे हैं, उससे राजनीतिक क्षेत्र में आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव में आजसू की भूमिका को लेकर काफी चर्चा हो रही है।

झालदा के तुलिन में आयोजित समारोह में सुदेश महतो के अलावा आजसू पार्टी के पुरुलिया जिला अध्यक्ष अतुल चंद्र महतो, प्रदेश संयोजक अजय महतो व सुभाष महतो, जिला महासचिव अंबुज महतो, जिला उपाध्यक्ष तुफान महतो, झालदा 1 नंबर ब्लॉक अध्यक्ष राजेश महतो, सचिव विनय गोस्वामी, क्षेत्रीय अध्यक्ष, तुलिन क्षेत्र के आजसू पार्टी के नेता, कार्यकर्ता और समर्थक उपस्थित थे।

Related posts

झारखंड : दिन दहाड़े युवती के साथ दुष्कर्म, डरी सहमी पीड़िता ने दो दिन बाद बताई आपबीती

admin

विस्थापितों ने अपर निदेशक को सौंपा स्मार पत्र – कई महत्वपूर्ण मांग व सुझाव

admin

खूंटी : सूचना अधिकार रक्षा मंच के जिलाध्यक्ष बने गुंजन

admin

Leave a Comment