Image default
JamshedpurJharkhandSeraikela / Kharswan

सड़क हादसे में जैप – 2 के जवान की मौत, चांडिल अनुमंडल में इस साल सड़क दुर्घटना में 52 मौत

सरायकेला – खरसवां : जिले के चांडिल अनुमंडल में इस साल सड़क दुर्घटना में अबतक 52 लोगों की मौत हो चुकी हैं। साल का अंतिम महीना चल रहा है, दिसंबर माह खत्म होने में अभी भी 11 दिन बाकी है। एनएच 33 और एनएच 32 में हुए दुर्घटनाओं में 52 लोगों की मौत हुई हैं, सैकड़ों घायल हुए हैं। जिन 52 लोगों की मौत हुई हैं, वह घटनास्थल के आंकड़े हैं। इसके अलावा ऐसे अनेकों घायल हुए लोगों ने अस्पताल में भी दम तोड़ दिए हैं, जिनके आंकड़े नहीं है। जिला सड़क सुरक्षा समिति द्वारा तरह तरह के बैठक और कार्यक्रम किए जाते हैं लेकिन सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने में विफल हैं। ऐसा लगता है कि सड़क सुरक्षा के नाम पर केवल औपचारिकता पूरी की जाती हैं। क्योंकि दुर्घटनाओं में कोई कमी नहीं है।

ट्रैफिक पुलिस द्वारा किए जाने वाली हेलमेट और सीट बेल्ट जांच पहले से ही सवालों के घेरे में है। ऐसा प्रायः देखा जाता है कि हेलमेट और सीट बेल्ट जांच के नाम पर अवैध वसूली की जाती हैं। जांच का उद्देश्य सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के बजाय राजस्व वसूली अथवा जेब भरो वसूली तक सीमित रह गई हैं। सड़कों पर शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। युवा पीढ़ी शराब के नशे में गाड़ी चलाने में अपनी शान समझ रहे हैं। वहीं, पर्व त्योहार के समय बाइक पर हुड़दंग मचाने का फैशन आया है। इन्हीं सब कारणों से सड़क दुर्घटनाओं में इजाफा हुआ है, जिससे लोगों अपनी जान गवां रहे हैं। यदि प्रशासन सख्ती से कार्रवाई करें। तो शायद सडक दुर्घटनाओं में नियंत्रण किया जा सकता है।

मुसाबनी के रहने वाले जैप – 2 के जवान की सड़क दुर्घटना में मौत

शनिवार शाम को सड़क दुर्घटना में जैप – 2 के एक जवान की मौत हो गई। ईचागढ़ थाना क्षेत्र के एनएच 33 नागासेरेंग में बाइक और साइकिल की सीधी टक्कर में एक जवान की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि चौका थाना क्षेत्र के उरमाल स्थित पुलिस कैम्प में तैनात जैप 2 का जवान थडो टुडू और उरमाल निवासी रविंद्र माझी बाइक पर सवार होकर हाइवे पर घूम रहा था। दोनों बाइक सवार की साइकिल सवार एक व्यक्ति के साथ सीधी टक्कर हो गई। घटना शाम सात बजे की है। ईचागढ़ थाना क्षेत्र के नागासेरेंग की घटना है। दुर्घटना में साईकल सवार को हल्की चोटें आई है। जबकि जैप जवान थडो टुडू की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और उसके साथ बाइक पर सवार उरमाल निवासी रविंद्र माझी गंभीर रूप से घायल है।

सूचना मिलने पर ईचागढ़ पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और जैप – 2 के जवान थडो टुडु और घायल रविंद्र माझी को चांडिल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाकर भर्ती कराया। यहां चिकित्सक ने जवान थडो टुडु को मृत घोषित कर दिया। वहीं, घायल रविंद्र मांझी का इलाज चल रही हैं। पुलिस ने मृतक के शव को तट चांडिल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ही रखवा दिया है, शव को कल पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा। पुलिस ने मृतक के परिवार को घटना की सूचना दे दी है। मृतक थडो टुडू जैप – 2 बटालियन डेल्टा कंपनी का जवान था। वह चौका थाना क्षेत्र के उरमाल स्थित पुलिस पिकेट में तैनात था। नक्सल प्रभावित क्षेत्र के कारण उरमाल में पुलिस पिकेट की स्थापना की गई हैं। मृतक जवान पूर्वी सिंहभूम जिला अंतर्गत मुसाबनी थाना क्षेत्र के बेनाशोल के भदुआ का निवासी हैं।

Related posts

How To Update Your Skincare Routine For Autumn

admin

पूर्व सांसद सालखन मुर्मू असामाजिक व्यक्ति

admin

जमशेदपुर : अक्षेस ने चलाया अभियान, नौ लोगों से ली फाइन

admin

Leave a Comment