Image default
CrimeJharkhandSeraikela / Kharswan

अंतर्राज्यीय गैंग के दो सदस्य चढ़ा पुलिस के हत्थे, चांडिल निवासी गैंग का सरगना अबतक फरार

सरायकेला – खरसवां : जिले के कपाली टीओपी पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई हैं। कपाली पुलिस ने अंतर्राज्यीय चोर गैंग के दो सदस्य को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि गत 31 दिसंबर की रात को कपाली से एक ट्रक को चोरी कर पश्चिम बंगाल ले जाया गया। जहां स्क्रैप टाल में ट्रक को काटकर उसके सारे पार्ट पुर्जे अलग कर दिए गए। पुलिस ने इस मामले में दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अंतर्राज्यीय गैंग का सरगना अबतक फरार चल रहा है। सरगना चांडिल निवासी बताया जा रहा है।

बताया जाता है कि 31 दिसंबर की रात को कपाली टीओपी चौक के समीप 709 मॉडल की एक ट्रक खड़ी थी। स्थानीय ट्रक मालिक हीरो ने बताया कि 31 दिसंबर की रात को वह अपने ट्रक को झांकने आया तो ट्रक गायब था। हीरो को लगा शायद उसका चालक ट्रक को मरम्मत करवाने ले गया है। लेकिन अगले दिन एक जनवरी की सुबह तक ट्रक और उसके चालक श्रवण कालिंदी का अता पता नहीं चला। इसके बाद ट्रक मालिक हीरो ने आशंका जाहिर करते हुए कपाली पुलिस से मामले की शिकायत की। ट्रक मालिक के शिकायत के आधार पर टीओपी प्रभारी सुनील कुमार गुप्ता टीम का गठित कर मामले की तफ्तीश में जुट गए।

पुलिस ने ट्रक चालक श्रवण कालिंदी के मोबाइल नंबर को ट्रैक किया तथा उसके लोकेशन के आधार पर पुलिस टीम उसकी तलाश में रवाना हुई। मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस ने पश्चिम बंगाल के अड़सा में छापेमारी की, जहां ट्रक चालक श्रवण कालिंदी को गिरफ्तार कर लिया गया। लेकिन स्क्रैप माफियाओं ने ट्रक को काटकर कबाड़ी बना दिया था। ट्रक के एक – एक पार्ट पुर्जे को काटकर अलग दिया था। कई पार्ट पुर्जे को बेच दिया गया है।

कपाली से ट्रक चोरी कर बंगाल ले गया और स्क्रैप टाल में कटिंग कर पार्ट – पुर्जे अलग कर दिया

घटना के संबंध में ओपी प्रभारी सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि पश्चिम बंगाल के बलरामपुर के हनुमान गली निवासी श्रवण कालिंदी कपाली में रहकर ट्रक चालक का काम करता था। इस दौरान 31 दिसंबर को मौका पाकर कपाली निवासी हीरो नामक व्यक्ति के ट्रक को चोरी कर पश्चिम बंगाल के अडसा में स्क्रैप टाल तक पहुंचाया। पुलिस टीम ने चालक श्रवण कालिंदी के मोबाइल लोकेशन पर छापेमारी की। जहां से श्रवण कालिंदी को गिरफ्तार किया गया। ट्रक की चोरी में सहयोग करने वाले कपाली के जाकिर नगर निवासी मो० नियजुद्दीन को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन, पुलिस टीम की भनक लगते ही स्क्रैप टाल का माफिया आकाश अंसारी फरार हो गया। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही हैं।

पुलिस ने बताया कि स्क्रैप टाल का सरगना आकाश अंसारी चांडिल के सिकली का निवासी हैं। जो कि पश्चिम बंगाल के अड़सा में अवैध स्क्रैप टाल का संचालन कर रहा था। आकाश अंसारी चांडिल अनुमंडल क्षेत्र में अपने सहयोगियों की मदद से चोरी के वाहनों को पश्चिम बंगाल स्थित टाल में स्क्रैप कटिंग कर बेचने का काम कर रहा था। प्रभारी सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि अंतर्राज्यीय गैंग का सरगना आकाश अंसारी जल्द पुलिस की गिरफ्त में होगा और साथ ही इस गैंग के सभी सदस्यों की जानकारी ली जा रही हैं, उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related posts

रांची में आजसू पार्टी की केंद्रीय समिति की बैठक आज

admin

चांडिल : हूल दिवस के अवसर पर आसनबनी में किया गया चना व शर्बत का वितरण

admin

BSIL कंपनी के प्रदूषण से जनता त्राहिमाम, आजसू ने ज्ञापन सौंपकर प्रदूषण नियंत्रण के लिए दिया सात दिन का अल्टीमेटम अन्यथा होगा उग्र आंदोलन

admin

Leave a Comment