Image default
Uncategorized

बड़ी खबरें….

➡️लखनऊ- फाइलेरिया उन्मूलन के लिए चलाया जाएगा अभियान, 19 जिलों में 10 से 27 फरवरी तक चलेगा अभियान, लोगों को एल्बेंडाजोल एवं आईवरमेक्टिन दवा दी जाएगी, 56 जिलों में कृमि मुक्ति अभियान चलाया जाएगा, स्कूलों एवं आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से दी जाएगी खुराक, उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने सहयोग के लिए अपील की.

➡️लखनऊ- निकाय और लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जुटी बीजेपी, आज भी राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष कर रहे हैं बैठकें, निराला नगर क्षेत्रीय कार्यालय में जिला कार्यसमिति की बैठक, आज बीजेपी कार्यालय में 12 बजे से बैठकें करेंगे, बीएल संतोषजिला पंचायत अध्यक्षों,बीजेपी पदाधिकारियों की बैठक लेंगे, 2 बजे आईटी विभाग,मीडिया विभाग,सोशल मीडिया की बैठक.

➡️लखनऊ- मोहसिन रजा ने मुख्यमंत्री योगी को लिखा पत्र, यूपी हज समिति के चेयरमैन हैं मोहसिन रजा, वक्फ संपत्तियों के अधिग्रहण में भ्रष्टाचार के आरोप, मुआवजे में भी भ्रष्टाचार के लगाए आरोप, प्रदेश के सभी जिलों में जांच कराने की मांग, पिछले 15 वर्षों से अब तक की जांच कराने की मांग.

➡️लखनऊ- घने कोहरे ने रोकी रोडवेज बसों की रफ्तार, संचालन प्रभावित होने से आय भी घट गई, कोहरे के चलते 170 से अधिक बसों का नहीं हुआ संचालन, नव वर्ष के आगमन पर नहीं हो सका संचालन, लखनऊ समेत मेरठ, मुरादाबाद, आगरा क्षेत्र की बसें प्रभावित.

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुलाई बैठक, आज शाम 6 बजे मुख्यमंत्री ने बुलाई बैठक, सड़क सुरक्षा के संबंध में बुलाई अहम बैठक, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक,तमाम मंत्री रहेंगे, मुख्यमंत्री आवास 5 केडी पर होगी अहम बैठक.

➡️अमरोहा- घने कोहरे के कारण ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, ट्रक चालक ने बाइक सवार को 400 मीटर तक घसीटा, चिंगारी निकलने से ट्रक- बाइक में लगी भीषण आग, हादसे में बाइक सवार युवक की जलकर दर्दनाक मौत, हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से हुआ फरार, दमकल टीम ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना रजबपुर क्षेत्र के नेशनल हाईवे-9 पर हुआ हादसा.

➡️गाजियाबाद- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी का बयान, जो दूरियां थी, वो खत्म हो गईं- प्रमोद तिवारी, यही इस यात्रा की सफलता है- प्रमोद तिवारी, UP में तमाम दलों ने शुभकामनाएं भेजी हैं- प्रमोद तिवारी, यही पर्याप्त है, अगर वो आते तो और स्वागत होता, कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, हम बहुत दिन से इस यात्रा का इंतजार कर रहे थे-नसीमुद्दीन, हम यात्रा का उत्तर प्रदेश में स्वागत करेंगे-नसीमुद्दीन.

➡️कौशाम्बी विवादित जमीन पर निर्माण कार्य होने पर बवालकोर्ट से स्टे के बावजूद हो रहा था निर्माण कार्य काम रोकने पहुंची पुलिस टीम पर पथराव किया गयाईट पत्थरों से पुलिस टीम पर हमला किया गयाचौकी इंचार्ज समेत तीन लोग घायल,अस्पताल में भर्ती5 लोगो को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 29 पर केस दर्जकरारी थाना क्षेत्र के अर्का फतेहपुर का मामला.

➡️लखीमपुर खीरी- जंगली हाथियों के आतंक से ग्रामीण परेशान, कई दर्जन गांवों में हाथियों का आतंक है, आग जलाकर,पटाखे फोड़ ग्रामीण कर रहे बचाव, दर्जनों हाथी झोपड़ी और फसल सब रौंद रहे, दो महीने से ज्यादा समय से हाथियों का डेरा, साउथ फारेस्ट डिवीज़न के महेशपुर रेंज का मामला.

➡️बरेली- बरेली स्टेशन पर ट्रेन से उतरते समय हादसा, ट्रेन से गिरकर एमबीए छात्रा का कटा पैर, घायल छात्रा को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, देर रात भी प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर हुआ हादसा, ट्रेन से उतरते समय युवक ट्रेन के नीचे गिरा, ट्रेन के नीचे आने से युवक की दर्दनाक मौत, बरेली जंक्शन की घटना.

➡️बस्ती- 5 राजस्व गांव मिलकर बना हरैया ग्राम पंचायत बदहाल, पात्रता होने के बाद भी नहीं मिल रहा योजना का लाभ, सामुदायिक शौचालय की स्थिति बद से बत्तर तस्वीरें, ग्राम पंचायत में सिर्फ कागजों में होता सफाई का काम, रुधौली विधनसभा के हरैया ग्राम पंचायत का पूरा मामला.

➡️लखीमपुर खीरी- बड़े घाटे में चल रही शहर नगर पालिका, किरायेदार कई सालों से किराया नहीं दे रहे, 600 से ज्यादा दुकान किरायेदार किराया नहीं दे रहे, किराया बकाया राशि एक करोड़ से ऊपर पहुंची, सभी बकाएदार किरायेदारों को ईओ ने नोटिस जारी की, लखीमपुर नगर पालिका की आर्थिक स्थिति खराब.

➡️प्रतापगढ़- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, बांस के टूटे हुए पुल से जनाजा ले जाने का मामला, प्रशासन ने मामले की जांच के लिए बनाई टीम, बीडीओ को पत्र भेजकर दिया निर्देश, बांस के टूटे पुल से हजारों लोगों का है आना-जाना, जनसहयोग से बना पुल टूटने से बढ़ा जान का जोखिम, मांधाता ब्लॉक के नूरपुर कासा गांव का मामला.

➡️बुलंदशहर- 50-50 हजार के दो इनामी लुटेरे ढेर, अलग-अलग क्षेत्र में लुटेरों से मुठभेड़, ज्वैलरी शॉप लूटने वाले दो लुटेरे ढेर हुए, आशीष और अब्दुल नाम के लुटेर ढेर हुए, शहर पुलिस और खुर्जा पुलिस ने किया ढेर, मुठभेड़ में सिपाही भी गोली लगने से घायल, घायल सिपाही को अस्पताल में कराया भर्ती, सोने चांदी के गहने, तमंचे कारतूस बरामद, सिटी कोतवाली और पहासू क्षेत्र में हुई मुठभेड़.

➡️संभल- कड़ाके की ठंड में स्कूल जाने को मजबूर मासूम, अधिकारी बंद कमरे में ले रहे हीटर की गर्मी, मासूमों का नही किसी भी अधिकारी को ख्याल, नगर में निजी इंग्लिश मीडियम स्कूल खोले जा रहे, रिक्शा और वैन में ठंड से शिकुड़ते जा रहे मासूम बच्चे, सरकारी स्कूल में ग्रीष्म कालीन अवकाश घोषित, निजी स्कूल संचालकों ने अवकाश नहीं घोषित किया.

➡️गोरखपुर- प्रधानों का अनिश्चितकालीन धरना दूसरे दिन जारी, बांसगांव ब्लॉक गेट पर प्रधानों का चल रहा धरना, बांसगांव ब्लॉक के सभी 69 प्रधान दे रहे हैं धरना, BDO बांसगांव पर मनमानी का आरोप लगाकर दे रहे धरना, BDO बांसगांव के तबादले तक धरना जारी रखने का आह्वाहन, प्रधानों को मनाने गए SDM बांसगांव से वार्ता हुई थी विफल, धरने को समर्थन देने पहुंचे समाजसेवी अमरजीत सिंह.

➡️सोनभद्र- एनसीएल की तेल आपूर्ति में गड़बड़झाला का मामला, मामले में पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है, 5 कर्मचारी समेत 18 लोगों पर गैंगस्टर का केस दर्ज है, गैंगस्टर के आरोपियों की चल-अचल संपत्ति की जांच शुरू, कोयला खदानों में डीजल की आपूर्ति के नाम पर घोटाला, शक्तिनगर थाने में घोटाला करने वालों पर केस दर्ज है.

➡️आगरा- SN मेडिकल कॉलेज के 67 डॉक्टर आज से अवकाश पर, 18 जनवरी को खत्म होगा 67 डॉक्टरों का अवकाश, 18 दिसंबर को छुट्टियों पर गये 67 डॉक्टर वापस लौटे, कोविड को लेकर अब अवकाश में शहर नहीं छोड़ेंगे डॉक्टर, आपातकाल की स्थिति में डॉक्टरों का निरस्त होगा अवकाश, मेडिकल कॉलेज प्रशासन का दावा मरीजों को नहीं होगी दिक्कत.

➡️उन्नाव- उन्नाव में विचित्र बुखार से एक और मौत, पिछले 20 दिनों में 5 बच्चों की हुईं मौतें, स्वास्थ्य टीम लगातार सैम्पल जमा कर रही, टीकाकरण के लिए भी कई टीमें लगी हुई हैं, 54 परिवारों ने नहीं करवाया टीकाकरण, 17 बच्चे खसरे और बुखार से संक्रमित पाए गए, पुरवा तहसील के दलीगढ़ी कस्बे का मामला.

➡️बलरामपुर- गांव के दबंगों ने युवक को दी तालिबानी सजा, युवक को खंभे में बांधकर लाठी डंडों से पीटा, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, महिला मित्र से मिलने गया था युवक, 4 नामजद समेत 15 लोगों पर मुकदमा दर्ज, एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पचपेड़वा थाना क्षेत्र के बड़गांव गांव की घटना.

➡️प्रयागराज- पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी से जुड़ी बड़ी खबर, अनवर शहजाद की गैंगस्टर केस में जमानत मंजूर, HC ने मुख्तार अंसारी के साले की जमानत की मंजूर, इलाहाबाद HC ने जमानत पर रिहा का भी दिया आदेश, 31 जनवरी 2022 को दर्ज हुई थी गैंगस्टर में FIR, मऊ के दक्षिण टोला थाने में दर्ज हुई थी एफआईआर, गाजीपुर जेल में बंद है मुख्तार का साला अनवर शहजाद, अनवर शहजाद के भाई आसिफ रजा को मिल चुकी है जमानत, जमीन कब्जाने के मामले में दर्ज हुआ था गैंगस्टर का केस.

➡️अम्बेडकरनगर- परीक्षा से वंचित मेडिकल कॉलेज के छात्रों का मामला, आक्रोशित छात्राओं ने बन्द कराई ओपीडी, ओपीडी पर्चा काउंटर पर डटे छात्र कर रहे प्रदर्शन, टांडा एसडीएम और सीओ फोर्स के साथ मौजूद, इलाज कराने पहुंचे मरीजों को हो रही दिक्कत, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को हटाने की कर रहे मांग, महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज का मामला.

➡️ग्रेटर नोएडा- 31 दिसंबर को तीन छात्रों को टक्कर मारने का मामला, अज्ञात वाहन ने तीन छात्राओं को मारी थी टककर, तीनों छात्राओं को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, एक छात्रा की हालत बेहद नाजुक,अस्पताल में भर्ती, कार सावर लोग अभी फरार,पुलिस ट्रेस नहीं कर पाई कार, न्यू ईयर पार्टी मना रहे कार सवारों ने मारी थी टक्कर, ग्रेटर नोएडा के थाना बीटा 2 में FIR दर्ज आरोपी फरार.

➡️हरदोई- हरदोई में सरकारी आवास भ्रष्टाचार की भेंट चढ़े, पैर मारने पर भरभरा कर गिरा दीवार का प्लास्टर, एडीएम ने मारी लात, भरभरा कर गिरा प्लास्टर, 10 करोड़ की लागत से बनाए गए थे 252 आवास, एडीएम ने जिलाधिकारी को सौंपी पूरी जांच रिपोर्ट, संडीला में आईएचएसडीपी योजना के तहत बने हैं आवास.

➡️ललितपुर- अस्थाई नलकूप की फर्जी रसीदें से करोड़ो का घोटाला, बिजली विभाग का एक और ब्लॉक में बड़ा घोटाला, ब्लॉक जखौरा में भी काटी गई दर्जनों फर्जी रसीदें, जखौरा के विद्युत अधिकारी,मीटर रीडरों की मिलीभगत, जखौरा ब्लाक के दर्जनों गांवों काटी है फर्जी रसीद.

➡️बदायूं- जंगली सियार ने 12 लोगों पर किया हमला, 1 दर्जन से अधिक लोगों पर हमला कर किया घायल, 2 दर्जन से अधिक जानवरों पर भी किया हमला, 108 एंबुलेंस की टीम ने घायलों को रुदायन CHC भेजा,
इस्लामनगर ब्लॉक के जाफरपुर गांव का मामला.

➡️उन्नाव- निजी बस की टक्कर से बाइक दो लोगों की मौत, हादसे में बाइक सवार युवती की मौके पर मौत, अस्पताल ले जाते समय रास्ते में युवक की मौत, पास के ही गांव के रहने वाले थे दोनों बाइक सवार, अजगैन थाना क्षेत्र के चमरौली के पास की घटना.

➡️उन्नाव- उन्नाव में शीतलहर के चलते विद्यालय बंद, कक्षा 1 से कक्षा 12 तक के सभी स्कूल बन्द, डीआईओएस और बीएसए ने जारी किया आदेश, भीषण सर्दी और शीतलहर के चलते स्कूल बन्द, डीएम के निर्देश पर सभी स्कूल बन्द,

➡️कानपुर देहात- संदिग्ध परिस्थितियों में छात्रा लापता, घर के बाहर खेलते समय छात्रा लापता, छात्रा के लापता होने से परिजन परेशान, परिजनों ने छात्रा की अपरहण की जताई आशंका, मंगलपुर के झींझक कब्जे द्वारिकगंज का मामला.

➡️मेरठ- गैंगस्टर समीर बंजारा की आज संपत्ति जब्त होगी, असम के गौ तस्कर ने मेरठ में जुटाई थी संपत्ति, फलावदा इलाके में आज जब्तीकरण करेगी पुलिस, भाई अकबर बंजारा के साथ मुठभेड़ में मारा गया समीर.

➡️सीतापुर- बस ने ईंटों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली को मारी टक्कर, हादसे में 2 लोगों की मौके पर मौत, 4 घायल, घायलों को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती, महोली कोतवाली इलाके में हुआ हादसा.

➡️बांदा- प्रेमी युगल के आत्महत्या का मामला, दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर लगाए आरोप, दोनों पर ने हत्या का मुकदमा दर्ज कराया, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिंग से मौत की पुष्टि, अतर्रा कोतवाली का मामला.

➡️कानपुर देहात- बढ़ती सर्दी और शीतलहर के चलते स्कूल बंद, माध्यमिक विद्यालयों को किया गया बन्द, डीएम के निर्देश पर सभी विद्यालयों को किया बन्द, 7 जनवरी तक बंद रहेंगे कक्षा 12 तक के स्कूल बंद.

➡️कन्नौज- नाले में पड़ा मिला युवक का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, मौके पर पहुंची पुलिस, जांच में जुटी, ठठिया क्षेत्र के गूरा गांव की घटना.

➡️बांदा- पूर्व सांसद बालकुमार पटेल के खिलाफ वारंट जारी, MP/MLA कोर्ट ने जारी किया गैर जमानती वारंट, कुर्की के आदेश के साथ गैर जमानती वारंट जारी.

➡️अमरोहा- संदिग्ध हालत में पेड़ से लटका मिला युवक का शव, कल शाम अपने खेत पर गया था मृतक युवक, मौत की सूचना मिलते ही परिवार में मचा कोहराम, धनोरा थाना क्षेत्र के हलपुरा गांव का मामला.

➡️देहरादून- ऋषभ पंत का एक्सीडेंट मामले में बोले सीएम धामी, घायल ऋषभ पंत से कल मिलने पहुंचे थे सीएम धामी, जब पंत गाड़ी चला रहे थे तो उनके सामने गड्ढा था-सीएम, सड़क पर गड्ढा होने से हादसा हुआ-सीएम धामी, अब कांग्रेस इसमें भी राजनैतिक मुद्दे ढूंढ रही है-सीएम, सीएम के बयान पर बोलीं प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी, मुख्यमंत्री ने गड्ढे की बात तक नहीं की-गरिमा दसौनी.

➡️कोटद्वार- सिगड्डी में संचालित हो रहा श्री सिद्धबली स्टोन क्रेशर, बिना प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की एनओसी के ही चल रहा था, नैनीताल हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को लगाई फटकार, एनओसी के बिना सरकार संचालन की अनुमति न दे-कोर्ट, कोटद्वार निवासी देवेंद्र अधिकारी ने याचिका दाखिल की थी, कोटद्वार के सिगड्डी में संचालित हो रहा स्टोन क्रेशर.

➡️हल्द्वानी- बिजली के दामों में बढ़ोतरी को लेकर फूटा कांग्रेस का गुस्सा, बुद्ध पार्क में राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर फूंका पुतला, नए साल में सरकार ने दिया जनता को महंगाई का तोहफा-कांग्रेस, पहले से महंगाई की मार झेल रही जनता को लगा बड़ा झटका, राज्य सरकार से बढ़े बिजली के दाम तत्काल वापस लेने की मांग.

➡️देहरादून- प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत का बयान, अगले दो दिनों में कोरोना के टीके मिल जाएंगे-धन सिंह, केन्द्र से तीन लाख डोज मांगे हैं-धन सिंह रावत, उत्तराखंड में कोरोना पूरी तरह से नियंत्रण में है-धन सिंह, हम किसी तरह की लापरवाही नहीं होने देना चाहते-धन सिंह.

➡️पौड़ी- घास काट रही महिला पर गुलदार ने किया हमला, महिला ने दरांती से गुलदार पर हमला कर बचाई जान, गुलदार के हमले में महिला को कोई चोट नहीं आई, गुलदार के हमले के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल, चौबट्टाखाल के नौगांवखाल ग्रामसभा पांथर की घटना.

➡️हल्द्वानी- हल्द्वानी में 4400 मकान टूटने के कगार पर हैं, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव काजी निजामुद्दीन का बयान, सरकार को इन परिवारों की परेशानी को सुनना चाहिए– निजामुद्दीन, एक ही झटके में इतने लोगों को बेघर कर देना न्याय नहीं है-निजामुद्दीन.

➡️काशीपुर- काशीपुर शहर में एक निजी हॉस्पिटल की हैवानियत, चिकित्सक की लापरवाही से बच्ची ने गवाया हाथ, युवती को फेफड़ों की समस्या थी,गवाना पड़ा हाथ, पीड़ित परिवार ने हॉस्पिटल पर कार्रवाई की मांग की, काशीपुर के केवीआर हॉस्पिटल का मामला.

➡️देहरादून- डीजी हेल्थ डॉ. विनीता शाह ने की प्रेस कॉफ्रेंस, स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार करना है- विनीता शाह, you cout we pay पर भी काम चल रहा है-डीजी हेल्थ, चिकित्सकों को स्वास्थ्य सेवाओं में उपलब्ध करा सकें-डीजी हेल्थ.

➡️चमोली- जनता की समस्याओं को लेकर तहसील दिवस, 11 बजे से 2 बजे तक तहसील दिवस का आयोजन, जनती की शिकायतों,समस्याओं का निस्तारण, जिला स्तर के सभी अधिकारी रहेंगे मौजूद, थराली राजकीय इंटर कॉलेज में होगा आयोजन.

➡️दिल्ली- कंझावला मामले में दिल्ली पुलिस की प्रेस वार्ता, घटना में नया तथ्य सामने आया है- पुलिस, पीड़िता के साथ एक और लड़की थी- पुलिस, चश्मदीद का बयान दर्ज हुआ-दिल्ली पुलिस, घटना के समय एक और लड़की थी- पुलिस, दूसरी लड़की घटना के बाद घर चली गई थी, कई एंगल से घटना की जांच हो रही- पुलिस, 164 के तहत लड़की का बयान दर्ज करा रहे, स्पशल सीपी सागर प्रीत हुड्डा ने दी जानकारी.

➡️दिल्ली- कंझावला मामले पुलिस की पूछताछ जारी, होटल में मौजूद दो लड़कों से पूछताछ जारी, कंझावला मामले में पुलिस लगातार पूछताछ जारी, होटल में उस रात को मौजूद 2 लड़कों से पूछताछ जारी, सीसीटीवी फुटेज के आधार दोनों को हिरासत में लिया गया, दोनों से पूछताछ के बाद झगड़े की वजह का खुलासा संभव.

➡️दिल्ली- नई आबकारी नीति में कथित घोटाला मामला, कोर्ट ने 5 आरोपियों को अंतरिम ज़मानत दी, डिप्टी कमिश्नर कुलदीप सिंह को जमानत दी, असिस्टेंट कमिश्नर नरेंद्र सिंह को भी जमानत, समीर महेंद्रू, अरुण रामचंद्र, मुथा गौतम को ज़मानत, 50 हज़ार के निजी बांड पर अंतरिम ज़मानत दी, 24 जनवरी को मामले की अगली सुनवाई होगी.

➡️दिल्ली- सार्वजनिक पद पर बैठे लोगों की बयानबाजी का मामला, कुछ भी बोल देने को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला, कोई भी अतिरिक्त प्रतिबंध नहीं लगाया जा सकता है-SC, किसी मंत्री के बयान के लिए सरकार को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते।

Related posts

Stunning Hot Sieciowy Jak i również Uciecha kasyna bez depozytu Automat Podobna Do odwiedzenia Sizzling Hot Deluxe

admin

Understanding Agreements and Contracts: A Comprehensive Guide

Vishwaroop Panda

Understanding Various Types of Agreements and Contracts

Vishwaroop Panda

Leave a Comment