Image default
DhanbadSpecial

काटपाड़ी जाने वाली स्पेशल ट्रेन में सीटें खाली, अलेप्पी में भीड़

धनबाद : एलेप्पी एक्सप्रेस में भीड़ को देखते हुए रेलवे ने धनबाद से दक्षिण भारत के लिए पहली बार स्पेशल ट्रेन चलाई। धनबाद – एर्नाकुलम के रूप में शुरू हुई स्पेशल ट्रेन को अब धनबाद से कोयंबटूर चलाया जा रहा है। स्पेशल ट्रेन चलने के बावजूद एलेप्पी एक्सप्रेस की भीड़ कम नहीं हुई।

धनबाद से काटपाड़ी जाने के लिए एलेप्पी एक्सप्रेस में सालों भर भीड़ रहती हैं। एलेप्पी में 15, 22 व 29 जनवरी को स्लीपर में सभी सीट बुक हो चुकी हैं जबकि इन्हीं तरीकों पर धनबाद – कोयंबटूर स्पेशल ट्रेन में काफी सीट खाली हैं। धनबाद – कोयंबटूर स्पेशल 8, 15, 22 और 29 जनवरी को चलेगी। आठ जनवरी को स्लीपर में वेटिंग है, जबकि एसी श्रेणी में सीट खाली हैं।

25 प्रतिशत अधिक किराए के कारण यात्रियों ने स्पेशल ट्रेन से बनाई दूरी

स्पेशल ट्रेन में एलेप्पी एक्सप्रेस की तुलना में किराया अधिक है। स्लीपर, थर्ड एसी और सेकंड एसी में करीब 25 प्रतिशत अधिक किराया वसूला जा रहा है। अधिक किराए के कारण इस ट्रेन में बुकिंग काफी कम है। हालांकि एलेप्पी एक्सप्रेस में स्लीपर बोगियों में हुई कटौती के बाद इस श्रेणी में सीट नहीं पाने वालों को स्पेशल ट्रेन खूब पसंद आ रही है। बहरहाल, जिन्हें सफर करने की मजबूरी होगी और एलेप्पी में सीट नहीं मिलेगा, उन्हें स्पेशल ट्रेन में 25% अधिकर किराया भुगतान करके ही सफर तय करना होगा।

Related posts

सपा संस्थापक पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न देने की मांग

admin

सरायकेला : मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत जिला प्रशासन ने रवाना किया हज यात्रियों का जत्था

admin

नीमडीह में कुड़मी समाज करेगी रेल जाम, एसटी सूची में शामिल करने की मांग

admin

Leave a Comment