Image default
CrimeSeraikela / Kharswan

साइबर ठगी का शिकार हुआ सेवानिवृत्त रेलकर्मी

सरायकेला : खरसावां : झारखंड में साइबर क्राइम रुकने का नाम नहीं ले रहा है, आए दिन लोग साइबर ठगी के शिकार होकर अपने पैसे गंवा रहे हैं। अभी आदित्यपुर से एक साइबर क्राइम का मामला सामने आया है। आदित्यपुर दिंदली बस्ती निवासी सेवानिवृत्त रेलकर्मी एसएनआर नायडू साइबर ठगी के शिकार हुए हैं। साइबर अपराधियों ने उन्हें अपना शिकार बनाया है। साइबर अपराधियों ने सेवानिवृत्त रेलकर्मी के खाते से फिक्स डिपाजिट के दो लाख उड़ा लिए हैं। इससे पूर्व साइबर अपराधियों ने पिछले साल जून महीने में उनके बचत खाते से 9,999 रूपये उड़ा लिए थे। इसकी शिकायत उन्होंने बैंक मैनेजर से की थी। बैंक मैनेजर की सलाह पर उन्होंने शेष बचे राशि को फिक्स डिपाजिट कर दी थी। पर, उन्हें क्या पता कि साइबर अपराधी की नजर उनके खाते पर अभी तक बनी हुई है। जैसे ही एफडी की मियाद पूरी हुई साइबर अपराधियों ने बगैर ओटीपी या पासवर्ड के उनके खाते से दो बार में 50 हजार और दो बार में 49,999 रूपये निकाल लिए।

पीड़ित सेवानिवृत्त रेलकर्मी का आदित्यपुर शिवा नर्सिंग होम कंपलेक्स स्थित इंडसइंड बैंक में सेविंग अकाउंट है। जहां पिछले साल जून महीने में ही उन्होंने खाता खुलवाया था। खाता खुलवाने के कुछ दिनों बाद ही साइबर अपराधियों ने फोन कर ओटीपी मांगकर और खाते से 9,999 रूपये उड़ा लिए थे। उस वक्त बैंक मैनेजर के कहने पर उन्होंने सेविंग अकाउंट को बंद कर शेष बचे पैसों को फिक्स डिपाजिट कर दिया था। इस बार साइबर अपराधियों ने बगैर ओटीपी के ही सेवानिवृत्त रेलकर्मी के खाते से दो लाख रूपये उड़ा लिए हैं।

इस संबंध में पीड़ित रेलकर्मी ने आदित्यपुर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराया है। मामला दर्ज होते ही आदित्यपुर थाना पुलिस हरकत में आ गई है और मामले की जांच में जुट गई है।

Related posts

चांडिल : आजसू ने मनाया हूल दिवस, सिदो – कान्हू को दी श्रद्धांजलि

admin

बेलगाम अपराधियों ने दी पुलिस को चुनौती, कपाली में घर घुसकर एक व्यक्ति को मारी गोली, टीएमएच में भर्ती

admin

सर्च ऑपरेशन में पुलिस को मिली सफलता, जमीन के भीतर रखा सामानों से भरा बॉक्स बरामद

admin

Leave a Comment