Image default
JharkhandSeraikela / Kharswan

BSIL कंपनी के प्रदूषण से जनता त्राहिमाम, आजसू ने ज्ञापन सौंपकर प्रदूषण नियंत्रण के लिए दिया सात दिन का अल्टीमेटम अन्यथा होगा उग्र आंदोलन

BSIL कंपनी द्वारा क्षेत्र में फैलाए जा रहे प्रदूषण को लेकर आजसू ने ज्ञापन सौंपा है। आजसू पार्टी के चांडिल प्रखंड अध्यक्ष दुर्योधन गोप के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों ने बिहार स्पंज आयरन लिमिटेड तथा बनराज स्टील (आधुनिक कंपनी की इकाई) के प्रबंधन को ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन में कहा गया है कि कंपनी के चिमनी से आसपास के गांवों में प्रदूषण फैलाने का काम किया जा रहा है। प्रदूषण के चलते ग्रामीणों को काफी परेशानी हो रही हैं। तालाब का पानी दूषित हो रही हैं। इसके चलते ग्रामीण तथा मवेशी, तालाब का पानी उपयोग नहीं कर पा रहा है। कंपनी के प्रदूषण के कारण किसानों के सब्जी के फसल नष्ट हो रहे हैं। वहीं, ग्रामीणों तथा जानवरों को तरह तरह की बीमारी हो रही हैं।


आजसू प्रखंड अध्यक्ष दुर्योधन गोप ने बीएसाईएल तथा बनराज स्टील के प्रबंधन को ज्ञापन देकर कहा कि एक सप्ताह के भीतर प्रदूषण पर नियंत्रण किया जाए। वहीं, कंपनी में ESP मशीन लगाकर उसका संचालन करें। अन्यथा एक सप्ताह बाद चांडिल प्रखंड के सभी ग्रामीणों के साथ कंपनी के गेट को जाम कर दिया जाएगा। दुर्योधन गोप ने बताया कि कंपनी द्वारा फैलाए जा रहे प्रदूषण से इन दिनों गांव के बच्चों को नई तरह की बीमारी होने लगी हैं। रात को अचानक आंखों में जलन होने लगी हैं। काफी लोगों को आंखों की समस्या होने लगी हैं। ज्ञापन सौंपने के दौरान सुभाष चंद्र महतो, शेखर गांगुली, प्रकाश प्रमाणिक, दिलीप महतो, अनिल महतो, राजाराम महतो, मिथुन महतो, रक्षित महतो आदि मौजूद थे।

Related posts

ईचागढ़ : तमाड़ से सटे क्षेत्र में दस एकड़ में लगे अफीम की खेती को पुलिस ने किया नष्ट

administrator

नाम्या स्माइल फाउंडेशन का सराहनीय योगदान, 1000 स्ट्रुपीडिया कॉमिक बुक का वितरण किया

admin

लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा में घाटों पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ – श्रद्धापूर्वक अस्ताचलगामी सूर्य को दिया अर्घ्य

admin

Leave a Comment