Image default
Jharkhand

नीमडीह : आदिवासी महिला के साथ मारपीट तथा जातिसूचक गाली देने वालों को सपोर्ट कर रही पुलिस, आदिवासी समाज ने की थाना प्रभारी को हटाने की मांग

सरायकेला – खरसवां : जिला अंतर्गत चांडिल के कांदरबेड़ा में आज सुखलाल पहाड़िया की अध्यक्षता में संयुक्त ग्राम सभा मंच तथा ग्रामसभा की संयुक्त बैठक हुई। इस दौरान सुखलाल पहाड़िया तथा शहरबेड़ा के पारंपरिक प्रधान मानसिंह मार्डी ने संयुक्त बयान जारी करते हुए कहा कि सोमवार को नीमडीह थाना क्षेत्र के उगडीह में आदिवासी महिला पिंकी सिंह के साथ हुई मारपीट तथा जातिसूचक गालीगलौज की घटना से आदिवासी समाज आहत हैं। आदिवासी समाज इस घटना की कड़ी निंदा करती हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस अविलंब मारपीट व जातिसूचक गालीगलौज करने वाले दोषियों को गिरफ्तार कर जेल भेजे।

बैठक में आदिवासी समाज के लोगों ने नीमडीह पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पुलिस की मौजूदगी में पिंकी सिंह के साथ मारपीट तथा जातिसूचक गाली गलौज से जगजाहिर हो रहा है कि इस मामले में आरोपी सुबोध सिंह को पुलिस अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग कर रही हैं। आदिवासी समाज के लोगों ने वरीय अधिकारियों से सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजने तथा नीमडीह थाना प्रभारी को पद से हटाने की मांग की है। वहीं, आदिवासी महिला पिंकी सिंह को उसके जमीन पर दखल दिलाने का मांग रखा है। सुखलाल पहाड़िया ने कहा कि पिंकी सिंह को उसके जमीन पर दखल दिलाने तथा थाना प्रभारी को पद से हटाने के लिए आदिवासी समाज 15 दिन का समय प्रशासन को दे रही हैं। यदि 15 दिन के भीतर कार्रवाई नहीं हुई तो क्षेत्र के आदिवासियों द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा। बैठक में मुख्य रूप से संयुक्त ग्रामसभा मंच के संयोजक सुखलाल पहाड़िया, शहरबेड़ा पारंपरिक प्रधान मानसिंह मार्डी, झामुमो प्रखंड उपाध्यक्ष रुहिदास हेम्ब्रम, मंगल मार्डी, रमेश मुर्मु, चंद्रभूषण सिंह, बुधु टुडू, पंकज हेम्ब्रम आदि मौजूद थे।

बता दें कि जिले के नीमडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत उगडीह में सोमवार दोपहर को एक आदिवासी महिला के साथ मारपीट करने तथा जातिसूचक गालीगलौज करने का मामला सामने आया है। बताया जाता है कि आदिवासी महिला पिंकी सिंह को उसके खतियानी जमीन पर कब्जा दिलाने नीमडीह पुलिस गई थी। इस दौरान कुछ लोगों ने पुलिस की मौजूदगी में पिंकी सिंह के साथ मारपीट की तथा जातिसूचक गालीगलौज किया है।
इसके बाद पिंकी सिंह ने नीमडीह थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। लिखित शिकायत के आधार पर शिवपुरी कॉलोनी निवासी आरोपी सुबोध सिंह तथा राजेश सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Related posts

सरकार तक पत्रकार साथियों की पीड़ा ले जाने में विफल पीआरडी : प्रीतम भाटिया

administrator

पोटका : प्रधान समेत चार लोगों की गिरफ्तारी के विरोध में ग्रामीणों ने एसएसपी कार्यालय के समक्ष किया प्रदर्शन – मामला अवैध खनन से जुड़ा हुआ

admin

चांडिल : दुर्घनाग्रस्त कार धूं धूं कर जल गई, समय पर नहीं पहुंची दमकल

admin

Leave a Comment