Image default
India

बड़ी खबरें…

➡️लखनऊ- 3 मौजूदा MLC पर दांव लगाने की तैयारी में बीजेपी, विधान परिषद की स्नातक सीट पर होगा चुनाव, शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की 5 सीटों पर होगा चुनाव, पांचों सीटों पर चुनाव कार्यक्रम हो चुका है घोषित, बीजेपी ने सभी सीटों के लिए प्रत्याशियों का पैनल भेजा, प्रत्याशियों का पैनल तैयार कर केंद्रीय नेतृत्व को भेजा, 2 से 3 दिनों में नामों का ऐलान होने की है संभावना, 5 अतिरिक्त में से 3 स्नातक कोटे की सीटें भाजपा के पास थी, इनमें कानपुर खंड स्नातक सीट से अरुण पाठक, गोरखपुर मुरादाबाद खंड स्नातक सीट से देवेंद्र प्रताप सिंह, बरेली मुरादाबाद सीट से जयपाल सिंह MLC थे, इन तीनों ही प्रत्याशियों का फिर से प्रत्याशी बनना तय, विधान परिषद सदस्य का प्रत्याशी बनना लगभग तय, 6 विधान परिषद सीटों के नामों के भी ऐलान की संभावना.

➡️लखनऊ- ठंड को लेकर मौसम विभाग ने जारी किए निर्देश, लखनऊ में अभी और बढ़ेगी कड़ाके की ठंड, दिन और रात के तापमान में अंतर कम होगा, शीतलहर से लोगों का जीवन हो चुका है प्रभावित, तीसरे दिन की ठंड ने लोगों को घरों में किया कैद, अधिकतम तापमान 12 डिग्री,न्यूनतम 7.3 डिग्री रहा, मौसम विभाग ने सर्द दिन रहने की चेतावनी की जारी, 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से चली पछुआ, अभी और नीचे जाएगा रात का तापमान.

➡️लखनऊ- लखनऊ में कोरोना का एक भी मरीज़ नहीं, चीन,जापान समेत दूसरे देश में कोरोना का कहर, इसके मद्देनज़र स्वास्थ्य विभाग की तैयारियां शुरू, अधिक से अधिक लोगों की जांच की जा रही है, रोज़ाना 1100 से 1200 लोगों की हो रही जांच, 33 माह बाद लखनऊ कोरोना वायरस से मुक्त.

➡️लखनऊ- तीन सदस्यीय समिति देखेगी नगर निकायों में काम, नगर निकायों में मेयर,चेयरमैन का कार्यकाल हो चुका है समाप्त, हाईकोर्ट के निर्देश के क्रम में कार्यकाल हो चुका है समाप्त, समिति जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बनायी जाएगी, समिति को कोई नीतिगत फ़ैसला लेने का नहीं होगा अधिकार, दैनिक कामकाज को देखने के लिए बनायी जा रही है समिति, प्रमुख सचिव नगर विकास ने बुधवार को शासनादेश किया जारी.

➡️लखनऊ- सफाई-स्वच्छता को लेकर नगर विकास विभाग सख्त, गंदगी फैलाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई, अभियानों के बाद भी शिकायतों में नहीं आ रही कमी, वर्चुअल बैठक में मंत्री एके शर्मा ने जताई नाराजगी, 7-8 महीने से सफाई के लिए चलाया जा रहा अभियान, गंदगी पाए जाने पर अधिकारियों पर कार्रवाई करने के निर्देश.

➡️लखनऊ- माइन मित्र ऐप को डिजिटल अवार्ड, 2023 मिला खनन से जुड़ी अनुमति और निगरानी के लिए एप, यूपी सरकार ने बनाया था माइन मित्र एप, 7 जनवरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू देंगी पुरस्कार, नई दिल्ली में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू देंगी पुरस्कार, मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब को किया गया आमंत्रित.

➡️लखनऊ- प्रदेश को मिलेगी 10 लाख कोविड वैक्सीन की ख़ुराक, केंद्र ने छोटे राज्यों में बचे टीकों को यूपी भेजा जाएगा, केंद्र सरकार ने टीकों को यूपी भिजवाने का लिया निर्णय, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने केंद्र को भेजा था पत्र, 1-2 दिन में प्रदेश में आ जाएगी कोविड की ख़ुराक.

➡️लखनऊ- पीजीआई में 905 नर्सों के पद जाएंगे भरे, संस्थान ने भर्ती का विज्ञापन किया जारी, इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे, आवेदन की अंतिम तिथि 25 जनवरी, कम्प्यूटर आधारित ऑनलाइन देनी होगी परीक्षा, परीक्षा का माध्यम अंग्रेज़ी में होगा.

➡️लखनऊ- लखनऊ के बीकेटी में बनेगा संस्कृति संग्रहालय, बीकेटी में राज्य का संस्कृति संग्रहालय बनाया जाएगा, चंद्रिका देवी मंदिर के पास संस्कृति संग्रहालय बनेगा, राज्य सरकार ने 4.61 करोड़ रुपए की राशि की जारी, चंद्रिका देवी मंदिर के पास 2.5 एकड़ की ख़रीदी गई जमीन.

➡️लखनऊ- महाकुंभ से पहले रोडवेज प्रशासन खरीदेगा 5000 बसें, वर्ष 2025 के महाकुंभ से पहले बेड़े में शामिल होंगी बसें, इस साल 1000, अगले करीब 3000 बसें खरीदी जाएंगी, बाकी शेष उसके अगले वर्ष खरीदने की योजना, कबाड़ बसों को बेचकर नई बसें खरीदने की योजना तेज.

➡️श्रावस्ती- स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से नवजात की मौत, नर्स ने प्रसव पीड़ित महिला को निजी अस्पताल भेजा, निजी अस्पताल में महिला ने नवजात को दिया जन्म, परिजनों को बिना बताए नवजात को झाड़ियों में फेंका, महिला की हालत बिगड़ने पर फिर भेजा सरकारी अस्पताल, पुलिस ने शव को डगमरा नाले के झाड़ियों से किया बरामद, सिरसिया थाना क्षेत्र के गेहुवाभारी गांव का मामला.

➡️बरेली- पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार की मुश्किलें बढ़ीं, CRPC 82 के तहत जारी हुआ नोटिस, कोर्ट ने किया सभी को फरार घोषित, स्पेशल जज MP/MLA कोर्ट ने जारी किया नोटिस, 11 जनवरी को होगी अगली सुनवाई, मंत्री समेत 10 लोगों के खिलाफ जारी हुआ नोटिस, 2017 में मारपीट, तोड़फोड़ के मामले हुई थी FIR, नवाबगंज कोतवाली में दर्ज हुआ था मुकदमा.

➡️प्रयागराज- अतीक अहमद की पत्नी आज बसपा ज्वाइन कर सकतीं, शाइस्ता परवीन आज थाम सकती हैं बसपा का दामन, मण्डलीय कार्यकर्ता सम्मेलन में बसपा ज्वाइन कर सकतीं, बसपा के टिकट पर मेयर का चुनाव लड़ने की भी तैयारी, सपा से किनारा करने के बाद AIMIM का थामा था दामन.

➡️सहारनपुर- ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत, दो साथी गंभीर रूप से घायल,अस्पताल में भर्ती, घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया, दिल्ली यमुनोत्री हाईवे के घाटहेड़ा के पास की घटना.

➡️हापुड़- स्कूल से घर लौट रही नाबालिग से छेड़छाड़, युवक ने सरेराह छात्रा से की छेड़छाड़, छेड़छाड़ के दौरान अश्लीलता का किया प्रयास, विरोध करने पर युवक हत्या की धमकी देकर फरार, हापुड़ के नगर कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️रायबरेली- लकड़ी काटने गयी मूक बधिर किशोरी से गैंगरेप, गांव के ही 2 युवकों पर गैंगरेप,मारपीट का आरोप, पुलिस ने दोनों युवकों को किया गिरफ्तार, रायबरेली के बछरावां थाना क्षेत्र की घटना.

➡️बरेली- पिता ने किया बच्ची के साथ दुष्कर्म, सौतेली मां ने भी आरोपी की मदद की, चाचा ने चीख सुनकर पुलिस को दी सूचना, आरोपी पिता और सौतेली मां गिरफ्तार, आरोपी पर पहले से पॉक्सो में दर्ज है मुकदमा, बरेली के थाना बहेड़ी क्षेत्र का मामला.

➡️देहरादून- 463 हेड कॉन्स्टेबल बनेंगे एएसआई, शासन से पदोन्नति को मिली मंजूरी, शासन के निणर्य से हेड कॉन्स्टेबलों में खुशी, पदोन्नति से वंचित हेड कॉन्स्टेबलों में खुशी की लहर, पुलिस मुख्यालय के प्रस्ताव पर शासन ने लगाई मुहर, पदोन्नति के नियमों में बरती गई शिथिलता.

➡️देहरादून- जोशीमठ जाएगा भाजपा का 14 सदस्यीय दल, 6 जनवरी को जोशीमठ जाएगा भाजपा का दल, प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर डेलिगेशन का हुआ गठन, समिति स्थलीय भ्रमण कर स्थानीय जनता, व्यापारियों और जन प्रतिनिधियों से करेगी वार्ता, प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी के संयोजन में होगा काम.

➡️देहरादून- उत्तराखंड के लोगों की निगाह आज कोर्ट के फैसले पर टिकी, हल्द्वानी के बनभूलपुरा मामले को लेकर SC में होगी सुनवाई, अंकिता भंडारी कांड में भा आज कोर्ट का फैसला सुना सकती, आरोपियों के नार्को टेस्ट पर आज आएगा कोर्ट का फैसला.

➡️कोटद्वार- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट का बयान, पार्टी का संगठन लगातार काम कर रहा-भट्ट, योजनाओं को आम आदमी तक पहुंचा रहे-भट्ट, भारतीय जनता पार्टी का संगठन मजबूत हैं-भट्ट, संगठन की मजबूती के बल पर ही भाजपा जीतती है.

➡️कोटद्वार- अंकित भंडारी हत्याकांड का मामला, नार्को टेस्ट को लेकर GM कोर्ट आज सुनाएगी फैसला, 3 जनवरी को दोनों पक्षो नें रखी थी अपनी दलीलें, नार्को और पॉलिग्राफिक टेस्ट को लेकर दलीलें रखी थी, सुनवाई के बाद कोर्ट नें सुरक्षित रखा था अपना फैसला, एसआईटी ने नार्को और पॉलिग्राफिक टेस्ट की है मांग.

➡️देहरादून- हल्द्वानी अतिक्रमण मामले पर कांग्रेस का बयान, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का बयान, सरकार से बनफूलपूरा के लोगों को भी राहत दे-प्रीतम, सरकार लोगों को देने का काम करें – प्रीतम सिंह.

➡️दिल्ली- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बड़ा बयान, OBC आरक्षण में सरकार ने खिलवाड़ किया-अखिलेश, सरकार ने जानबूझकर खिलवाड़ किया है- अखिलेश, सरकार चुनाव का सामना नहीं करना चाहती-अखिलेश, निगम,पालिकाओं,पंचायतों पर भाजपा का वर्षों से कब्जा, क्या जनसुविधाओं हेतु कोई काम भाजपा ने किया?-अखिलेश, जब भी भाजपाई वोट मांगने आएं तो सवाल जरूर कीजिए-अखिलेश.

➡️दिल्ली- मुख्य सचिवों के साथ बैठक करेंगे पीएम मोदी, राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ अहम बैठक, मुख्य सचिवों के साथ अहम मुद्दों पर होगी चर्चा।

Related posts

अमित शाह के विमान की इमरजेंसी लैंडिग करायी गयी

administrator

ब्रेकिंग : गुजरात में हैंगिंग पुल गिरने से काफी लोग डूबे

admin

ए – भाई जरा देख के चलो…………यह झारखंड की सड़क है

admin

Leave a Comment