Image default
JamshedpurSpecial

नाम्या ने जोहार पीरियड्स अभियान के तहत 1200 मेंस्ट्रुपीडिया कॉमिक बुक वितरण कर जागरूकता अभियान चलाया

बदलाव की शुरूआत माहवारी के प्रति बच्चियों को शिक्षित और जागरूक करके ही की जाएगी : कुणाल षाड़ंगी

जमशेदपुर : नाम्या स्माइल फाउंडेशन तथा रोटरी क्लब ऑफ जमशेदपुर स्टील सिटी के संयुक्त तत्वावधान में पोटका प्रखंड के परियोजना बालिका +2 उच्च विद्यालय पोटका तथा गिरी भारती उच्च विद्यालय हल्दीपोखर में छात्राओं को पीरियड वर्कशॉप के माध्यम से शिक्षित करने का प्रयास किया गया है। इस कार्यशाला में 1200 से ज्यादा छात्राओं ने सक्रिय रूप से भाग लिया। उनके बीच जोहार पीरियड्स अभियान के तहत मेंस्ट्रूपीडिया कॉमिक बुक का वितरण किया गया।

आज के इस आधुनिक युग में भी माहवारी पर बात करना उतना सहज नहीं हो पाया है। इसी को ध्यान में रखकर मेंस्ट्रूपीडिया के साथ नाम्या फाऊंडेशन इस सामाजिक कार्य में योगदान देने के लिए हाथ मिलाया है। दोनों के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस अभियान के तहत स्कूल और कॉलेज की छात्राओं के बीच माहवारी की प्रक्रिया को आसानी से समझाने वाली कॉमिक पुस्तकों का वितरण किया गया।

संस्था के सदस्य रिशु रंजन, ध्वनि अडेसरा, प्रथमा बसु ने मेंस्ट्रूपीडिया कॉमिक बुक के माध्यम से छात्राओं को माहवारी और उससे जुड़े सभी विषयों पर विस्तृत जानकारी दी।

संस्था के संस्थापक कुणाल षाडंगी ने कहा कि माहवारी को लेकर आज भी समाज में लोग खुल कर बात करने को तैयार नहीं हैं। इसमें अब बदलाव की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस बदलाव की शुरूआत माहवारी के प्रति बच्चियों को शिक्षित और जागरूक करके ही की जाएगी।

आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से स्कूल के शिक्षक और शिक्षिका कन्हैयालाल किस्कू, नवनीत सिंह, नवनीत सिंह, पिंकी दिव्या लाकड़ा, शर्मिष्ठा मंडल, निधि लाकड़ा, संगीता जोजो, अमर कुमार, संगीता सरदार, कमल कृष्णा मंडल, अनूप कुमार, मोनालिसा महापात्र, सुशांत कुमार मंडल, जीनत बेगम अंसारी, अमरनाथ शर्मा, संजू शर्मा, एसएस सिंह, अभय कुमार, संस्था के अलीशा एंथोनी, निधि केडिया, सतप्रीत सिंह, सचिन गोप, पीयूष गोस्वामी कई सदस्य उपस्थित रहे।

Related posts

सुंदरनगर में नेत्र जांच शिविर का हुआ आयोजन – दस मरीजों का होगा निशुल्क मोतियाबिंद ऑपरेशन

admin

चांडिल के रूदिया में प्रस्तावित आवासीय अल्पसंख्यक विद्यालय का ग्रामसभा ने किया विरोध

admin

अब आधार कार्ड में अपना पता (Address) बदलना हुआ आसान

admin

Leave a Comment