Image default
JamshedpurJharkhandSpecial

नाम्या ने जोहार पीरियड्स अभियान के तहत 300 मेंस्ट्रुपीडिया कॉमिक बुक बांटी

छात्राओं को माहवारी से संबंधित विस्तृत जानकारी दी गई

जमशेदपुर : नाम्या स्माइल फाउंडेशन व रोटरी क्लब ऑफ जमशेदपुर स्टील सिटी के संयुक्त तत्वावधान में जमशेदपुर के विद्या भारती चिन्मया विद्यालय टेल्को में एक बार फिर लड़कियों को पीरियड वर्कशॉप के माध्यम से शिक्षित करने का प्रयास किया गया। इस कार्यशाला में 300 से ज्यादा छात्राओं ने सक्रिय रूप से भाग लिया। उनके बीच जोहार पीरियड्स अभियान के तहत मेंस्ट्रूपीडिया कॉमिक बुक का वितरण किया गया।

कार्यक्रम के आयोजकों ने बताया कि आज भी माहवारी पर बात करना उतना सहज नहीं हो पाया है। इसी को ध्यान में रखकर मेंस्ट्रूपीडिया के साथ नाम्या फाऊंडेशन इस सामाजिक कार्य में योगदान देने के लिए हाथ मिलाया है। दोनों के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस अभियान के तहत स्कूल और कॉलेज की छात्राओं के बीच माहवारी की प्रक्रिया को आसानी से समझाने वाली कॉमिक पुस्तकों का वितरण किया गया।

संस्था के सदस्य ध्वनि अडेसरा ने मेंस्ट्रूपीडिया कॉमिक बुक एवं जोहार पीरियड्स वीडियो के माध्यम से छात्राओं को माहवारी और उससे जुड़े सभी विषयों पर विस्तृत जानकारी दी।

संस्था के सदस्य निकिता मेहता ने कहा कि माहवारी को लेकर आज भी समाज में लोग खुल कर बात करने को तैयार नहीं हैं। इसमें अब बदलाव की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस बदलाव की शुरूआत माहवारी के प्रति बच्चियों को शिक्षित और जागरूक करके ही की जाएगी।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से संस्था के सदस्य गर्विता टोंक, प्रथमा बोस, अलीशा एंथोनी, गौरव कुमार सिंह समेत संस्था के कई सदस्य उपस्थित रहे।

Related posts

राम के जयकारों से गूंज उठा चांडिल बाजार, आकर्षण का केंद्र बना झांकी, रामभक्तों ने दिखाई हैरत अंगेज करतब

admin

जमशेदपुर : नर्सिंग कॉलेज के छात्राओं को JNC ने दी योजनाओं की जानकारी

admin

उप विकास आयुक्त ने किया सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण

administrator

Leave a Comment