Image default
Jharkhand

आम बजट पर बोले सांसद संजय सेठ – समृद्ध और समर्थ भारत के लिए है यह अमृतकाल का अमृत बजट

डेस्क : 2023-24 के लिए पेश किया गया बजट अंत्योदय की संकल्पना को साकार करने वाला बजट है। यह 2047 में समृद्ध भारत और समर्थ भारत को मजबूती प्रदान करने वाला बजट है। यह बजट इसलिए भी अनूठा है क्योंकि देश के हर वर्ग और हर क्षेत्र के लिए खास ख्याल रखा गया है। उक्त बातें रांची के सांसद संजय सेठ ने बजट के बाद अपनी प्रतिक्रिया में कहीं।

सांसद सेठ ने कहा कि मध्यमवर्ग इस देश की मुख्यधारा है और इस बजट में मध्यम वर्ग के हर सपने को पूरा करने के लिए ऊर्जा दी गई है। इसलिए अब सालाना 7 लाख तक की आय वालों को टैक्स नहीं देना होगा। एमएसएमई के सेक्टर को बढ़ावा देना यह बताता है कि सरकार स्वरोजगार की दिशा में आगे बढ़ने वालों के साथ खड़ी है। उन्हें हर प्रकार की मदद को तैयार है। सांसद सेठ ने कहा कि इस बजट में जनजातीय समुदाय के लिए सरकार ने दोनों हाथ खोले हैं ताकि जनजाति समुदाय देश के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ सके। आज पूरी दुनिया में भारत का मिलेट्स लोकप्रिय हो रहा है।

ऐसे में इस सुपरफूड को श्री अन्न के नाम से नई पहचान देने का कार्य इस बजट में किया गया है, जिससे छोटे किसानों और किसानी करने वाले आदिवासियों को आर्थिक रूप से संपन्नता प्रदान की जाएगी। सांसद ने इस शानदार बजट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन के प्रति कृतज्ञता प्रकट करते हुए कहा कि कुल मिलाकर यह बजट संपूर्ण देश का बजट है। यह अंत्योदय का बजट है और समाज के अंतिम व्यक्ति के संपूर्ण विकास के लिए तैयार किया गया बजट है। यह बजट देश को आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, हर रूपों में सशक्त और समृद्ध बनाने वाला बजट है। यह अमृत काल का अमृत बजट है।

Related posts

नीमडीह में कुड़मी समाज करेगी रेल जाम, एसटी सूची में शामिल करने की मांग

admin

बड़ा हादसा : सड़क दुर्घटना में सात लोगों की मौत, दर्जनभर लोग घायल

administrator

जिले में हो रही अवैध बालू खनन पर रोक लगाए प्रशासन : भाजपा

administrator

Leave a Comment