Image default
Jharkhand

मानगो फ्लाई ओवर कार्य प्रगति की हुई समीक्षा, बन्ना गुप्ता ने कहा-हर बाधा विघ्न को पार कर तीन महीने में होगा निर्माण कार्य का शुभारंभ

टाटा स्टील और आरसीडी जिला प्रशासन के साथ करेगी जॉइंट सर्वे, सेंट्रल बर्ज की होगी समीक्षा, 15 दिनों में सर्वे होगा पूरा

जमशेदपुर : परिसदन में स्वास्थ्य मंत्री एवं जमशेदपुर पश्चिमी के विधायक बन्ना गुप्ता की अध्यक्षता में आरसीडी के वरीय अधिकारियों, टाटा स्टील, जुस्को और जिला प्रशासन के साथ मानगो फ्लाई ओवर निर्माण के प्रगति की समीक्षा की गई। उक्त बैठक में फ्लाईओवर के डिजाइन को लेकर विस्तृत चर्चा हुई, जिसमें सभी पक्ष ने सैद्धांतिक रूप से सहमति दी। लेकिन कुछ बिंदुओं पर जो कमी पाई गई उसके लिए निर्णय लिया गया कि टाटा स्टील, जिला प्रशासन और आरसीडी की टीम संयुक्त रूप से 15 दिनों में सर्वे का काम पूरा कर जो रिपोर्ट देगा, उसके अनुसार जरूरत हुआ तो डिजाइन में आंशिक रूप से बदलाव किया जायेगा। यदि जरूरत नहीं हुई तो उसे आगे कार्ययोजना के लिए अग्रसरित किया जायेगा।

बैठक के दौरान चर्चा हुई कि फ्लाई ओवर निर्माण के लिए कुछ नए स्थानों पर भी सोईल टेस्टिंग का कार्य पूरा कर लिया जायेगा। साथ ही विभिन्न स्थानों पर टू लेन सर्विस, फोरलेन सर्विस के वैकल्पिक व्यवस्था पर भी विस्तृत विचार किया गया।

इस अवसर पर मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि किसी भी बड़े कार्य को धरातल पर उतारने के लिए थोड़ा समय लगता है, लेकिन इस समय का सदुपयोग हो इसके लिए लगातार हम समीक्षा कर रहे है। उन्होंने कहा कि हर बाधा विघ्न को पार करते हुए तीन महीने के भीतर फ्लाई ओवर निर्माण का कार्य शुरू होगा। मंत्री ने कहा कि ऐसा हमें विश्वास है। लेकिन जनता की सुविधा के लिए हम सभी पुरे संवेदनशीलता के साथ इस कार्य को पूर्ण करने में लगे हुए है।

बैठक में आरसीडी के सीडीओ, टाटा स्टील के प्रणय सिन्हा, अमित सिंह जुस्को के ऋतुराज सिन्हा, कैप्टन धनंजय मिश्रा, ADM लॉ एन्ड ऑर्डर, जमशेदपुर अशेष के कार्यपालक पदाधिकारी और मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

चांडिल : BSIL कंपनी प्रबंधन की लापरवाही के कारण हुई इलेक्ट्रिशियन की मौत, साढ़े दस लाख रुपये मुआवजा देने पर बनी सहमति

admin

रांची में चल रही सीरीज में भारत को जीत के लिए बनाने होंगे 279 रन

admin

सूबे में स्वास्थ्य व्यवस्था ध्वस्त, छठवें दिन भी पारा चिकित्सा कर्मियों का हड़ताल जारी, जमशेदपुर में स्वास्थ्य मंत्री का आवास घेराव करने पहुंचे हजारों स्वास्थ्यकर्मी, देवघर सिविल सर्जन ने हाथ खड़े किए

administrator

Leave a Comment