Image default
JharkhandSeraikela / Kharswan

कुकडू : जंगली हाथी ने 10 वर्षीय बच्चे को पटककर मार डाला – ग्रामीणों में आक्रोश

जनता को मौत के घाट उतारने वाली वन विभाग के मंत्री हैं हेमंत सोरेन : हरेलाल महतो

सरायकेला – खरसवां : जिले के कुकडू प्रखंड के डाटम गांव के टोला बनघर में शुक्रवार शाम को जंगली हाथियों ने एक बच्चे को पटककर मार डाला। बताया जाता है कि कुकडू के ही डाटम गांव के विभीषण महतो अपने दो बेटे के साथ कुकडू हाट से घर लौट रहा था। तीनों बाप बेटा कुकडू हाट मुर्गा बेचने गया हुआ था। शाम करीब 4:30 बजे घर के समीप ही जंगली हाथी ने दस वर्षीय लालमोहन महतो को कुचलकर मार दिया। बताया जाता है कि लालमोहन महतो ने घर लौटते समय घर के नजदीक झाड़ियों में शौच करने को गया था। वह डाटम मध्य विद्यालय का छात्र था।

घटना की सूचना मिलने पर आजसू के केंद्रीय सचिव हरेलाल महतो घटनास्थल पर पहुंचे और वन विभाग के खिलाफ विरोध जताया। हरेलाल महतो ने कहा कि विभाग की लापरवाही के कारण यह घटना घटी है। पूरे विधानसभा क्षेत्र में हाथियों का प्रकोप है। इसके बावजूद विभाग सचेत नहीं है। लोगों को सतर्क रखना विभाग का दायित्व है। वन विभाग इस बच्चे के मौत का जिम्मेदार है।

हरेलाल महतो ने कहा कि जनता को मौत के घाट उतारने वाली वन विभाग का मंत्री मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हैं। इस विभाग मंत्रालय पर मुख्यमंत्री स्वयं काबिज हैं, लेकिन हाथियों पर नियंत्रण नहीं है। इससे साफ पता चल रहा है कि हेमंत सोरेन से विभाग संभालना संभव नहीं है।

घटना की जानकारी पर स्थानीय पुलिस पहुंची और शव का पंचनामा किया। वहीं, देर रात वन विभाग के रेंजर, फोरेस्टर व वन रक्षी भी पहुंचे।

Related posts

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत सरायकेला खरसावां जिला अंतर्गत आज पुलिस नियंत्रण कक्ष परिसर मे नि:शुल्क स्वस्थ जांच शिविर का आयोजन किया गया

administrator

जमशेदपुर : चाचा से मांगी रंगदारी, भतीजे को सटाया पिस्टल

admin

जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक संपन्न, विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर हुई चर्चा

administrator

Leave a Comment