Image default
DeogharJamshedpurJharkhand

देवघर में सिक्योरिटी गार्ड के साथ हुए दुर्व्यवहार मामले में जमशेदपुर के पूर्व सैनिकों में उबाल – निकाली आक्रोश रैली सह कैंडल मार्च

जमशेदपुर : देवघर में पंजाब नेशनल बैंक में गार्ड के पद पर कार्यरत अशोक कुमार यादव के साथ नगर थाना प्रभारी रतन सिंह द्वारा 2 जनवरी को बैंक में घुसकर मारपीट करने का मामला सामने आया था। इसके बाद मामला तूल पकड़ने लगी हैं। हालांकि, मामले को तूल पकड़ता देख पुलिस अधीक्षक ने तत्काल थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया है। बैंक के सिक्योरिटी गार्ड से मारपीट व दुर्व्यवहार करने से जमशेदपुर के पूर्व सैनिकों में उबाल है। आज शाम पूर्व सैनिकों ने जमशेदपुर में आक्रोश रैली निकल कर विरोध प्रदर्शन किया।

दरअसल, देवघर के नगर थाना प्रभारी रतन सिंह के दुर्व्यवहार का शिकार होने वाले पंजाब नेशनल बैंक के सिक्योरिटी गार्ड अशोक कुमार यादव भारत के पूर्व सैनिक हैं। अब देश की रक्षा और सेवा करने वाले एक देशभक्त सैनिक के साथ दुर्व्यवहार किया जाएगा तो स्वाभाविक तौर पर हर कोई आक्रोश व्यक्त करेंगे।

आज शाम पूर्व सैनिक सेवा परिषद पूर्वी सिंहभूम द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान कैंडल मार्च निकाला गया। जमशेदपुर के साकची गोलचक्कर के निकट आयोजित इस रैली में 150 से भी ज्यादा पूर्व सैनिक, बैंककर्मी तथा असैनिक लोगों के साथ बड़ी संख्या में महिला कर्मचारी भी सम्मलित हुई। रैली प्रारंभ होने से पहले पूर्व सैनिक सेवा परिषद के हरेंदु कुमार शर्मा ने रैली को संबोधित किया। पंजाब नेशनल बैंक एम्पलाई यूनियन के प्रदेश महासचिव राम अयोध्या सिंह ने भी लोगों को संबोधित किया और सिक्योरिटी गार्ड के साथ हुए दुर्व्यवहार की निंदा की।

इसके बाद जिला महामंत्री दिनेश सिंह एवं संगठन मंत्री राजीव रंजन के नेतृत्व में हाथों में बैनर एवं विरोध के लिखित नारे वाली तख्तियां एवं कैंडल के साथ लोगों ने मार्च निकाली। इस दौरान लोगों ने अशोक यादव को जल्द से जल्द रिहा करने एवं दोषी रतन सिंह को जेल भेजने की मांग की।

बताया गया कि इस मामले को लेकर आगामी सोमवार को पूर्व सैनिक सेवा परिषद, पूर्वी सिंहभूम के एक प्रतिनिधिमंडल द्वारा डीसी को ज्ञापन भी सौंपा जाएगा। कैंडल मार्च सह आक्रोश रैली वसंत टॉकीज के सामने से होते हुए शहीद चौक से गुजरकर पुनः साकची गोल चक्कर पर समाप्त हुई। जहां लोगों ने जमकर नारेबाजी की तथा तरह तरह से अपने आक्रोश प्रकट किए। अंत में जिला महामंत्री दिनेश सिंह ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया तथा बैंक कर्मी पूर्व सैनिक हरेंदु कुमार शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापन दिया।

Related posts

स्थानीय नीति में वंशावली का ना होना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण : सुदेश कुमार महतो

admin

सराहनीय कार्य : 9 महीनों से दिव्यांग को नहीं मिल रहा था पेंशन, रंग लाया पंसस प्रतिनिधि का प्रयास

admin

गुलमोहर हाई स्कूल में नाम्या स्माइल फाउंडेशन द्वारा 1050 मेंस्ट्रुपीडिया कॉमिक वितरण

admin

Leave a Comment