Image default
Jamshedpur

स्वर्णरेखा नदी को मिले राष्ट्रीय धरोहर का दर्जा : मंत्री बन्ना गुप्ता

नदी पूजन कर मंत्री बन्ना गुप्ता ने लिया प्रण स्वर्णरेखा नदी मंडप को दिलाएंगे अंतराष्ट्रीय पहचान

जमशेदपुर : हिन्दू उत्सव समिति समेत अन्य सांस्कृतिक और धार्मिक संगठनों के सहयोग से सांकेतिक स्वर्णरेखा आरती महोत्सव का समापण पुरे धार्मिक विधि विधान और वैदिक मन्त्रोंच्चारण के साथ हजारों श्रद्धालुओं के सामूहिक उपस्थिति के साथ हुआ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सूबे के स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता ने आरती और नदी पूजन कर वंदन किया, उनके साथ शिव शंकर सिंह, कविता परमार, पूर्व आईपीएस राजीव रंजन सिंह समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि स्वर्णरेखा को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने का मांग करते है, इस सिलसिले में वें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखेंगे।

उन्होंने कहा कि हमलोगों का दायित्व है कि माँ गंगा की रक्षा करें, इसके लिए उन्होंने बेहतर प्लानिंग की रुपरेखा तैयार किया है, डीसी पूर्वी सिंहभूम और जुस्को के सहयोग से भव्य स्वर्णरेखा आरती मंडप का निर्माण किया जायेगा। इसके साथ ही आम नागरिकों के लिए भी बेहतर नागरिक सुविधाएं प्रदान करेंगे। उन्होंने प्रण लिया कि स्वर्णरेखा मंडप को अतर्राष्ट्रीय पहचान दिलाएंगे।

कार्यक्रम को सफल बनाने में रवि प्रकाश सिंह, अमरनाथ सिंह, सुखदेव सिंह, आरजे मनोज, संजय ठाकुर समेत विभिन्न सामाजिक संगठन के लोगों विशेष भूमिका निभाई।

Related posts

मुसाबनी के टुसू मेला में शामिल हुए पूर्व विधायक लक्ष्मण टुडू व कुणाल षाड़ंगी

admin

टायो की 350 एकड़ जमीन पर अपना कब्जा चाहती है टाटा, मजदूरों द्वारा दायर पिटीशन में हुई सुनवाई

admin

अधिवक्ता अखिलेश ने टाटा व श्रम आयुक्त को भेजी नोटिस – कर्मचारियों को स्थायी घोषित करें अन्यथा कानूनी कार्यवाही के लिए रहें तैयार

admin

Leave a Comment