Image default
Seraikela / KharswanSports

सरायकेला में फिट इंडिया फ्रीडम रन का हुआ आयोजन

सरायकेला – खरसवां : खेलकूद एवं युवा कार्य निदेशालय के सौजन्य से सरायकेला- खरसावां जिला प्रशासन द्वारा आयोजित फिट इंडिया अभियान के तहत फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के समापन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सह अनुमंडल पदाधिकारी राम कृष्ण कुमार ने कहा कि मनुष्य सभी प्राणियों में सर्वश्रेष्ठ है। मानव जीवन को ईश्वर का अनमोल भेंट की संज्ञा देते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में फिट रहना मानव जीवन के लिए चुनौती है। उन्होंने हमें अपने व्यस्त जीवन में से कम से कम आधा घंटा समय निकालकर स्वयं को फिट रखने एवं अन्य कई बीमारियों से बचने की सलाह दी।


इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला खेल पदाधिकारी ने कहा कि स्वस्थ शरीर पर ही स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है। उन्होंने खेल के क्षेत्र में जेल जिले की महत्वपूर्ण उपलब्धियों की जानकारी देते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन से फिट रहने की प्रेरणा मिलती है।

इस दौरान खिलाड़ियों की एक वॉक कम रन रैली का शुभारंभ इंडोर स्टेडियम सरायकेला से हुआ। विभिन्न खेलों से संबंधित महिला एवं पुरुष खिलाड़ियों की यह रैली सरायकेला के विभिन्न मार्गो से गुजर कर भगवान बिरसा मुंडा स्टेडियम में समाप्त हुई।

इस रैली का नेतृत्व अनुमंडल पदाधिकारी कर रहे थे, जबकि उनके साथ जिला शिक्षा अधीक्षक चार्ल्स हेंब्रम, जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रमोद कुमार झा, जिला योजना पदाधिकारी के साथ-साथ जिला ओलंपिक संघ के सचिव सिकंदर महतो, जिला स्पोर्ट्स एसोसिएशन सचिव मोहम्मद दिलदार, डी एस ए पिनाकी रंजन, फुटबॉल प्रशिक्षक बलराम महतो एवं संजय सुंडी, तीरंदाजी प्रशिक्षक हिमांशु मोहंती, एथलेटिक्स के कुजरी गगराई के साथ-साथ सैकड़ों खेल प्रेमी शामिल थे।

रैली के पश्चात बिरसा स्टेडियम में आयोजित फ्रीडम रन प्रतियोगिता के बालिका वर्ग में चाइना गोप को प्रथम, शोभा महतो को द्वितीय एवं पुष्पा सिंह मुंडा तृतीय स्थान पर रहीं। जबकि बालक वर्ग में राकेश हेंब्रम प्रथम, विक्रम माझी दूसरे एवं चितरंजन महतो तीसरे स्थान पर रहे।

Related posts

आदिवासी सेंगेल अभियान ने किया रेलवे लाइन जाम, कई ट्रेन रद्द

admin

“जन सेवा ही लक्ष्य” के शिविर में 121 यूनिट रक्त संग्रह

admin

चांडिल : ईसाई लड़की ने की धर्म वापसी, रीति रिवाजों के साथ सरना धर्म में किया गया स्वागत

admin

Leave a Comment