Image default
Jharkhand

सीआरपीएफ के एक जवान 16 दिन से गायब, खोजबीन में जुटी हैं पुलिस

चाईबासा : झारखंड से सीआरपीएफ 197 बटालियन का एक जवान गायब है। बताया जा रहा है बीते 16 दिन से बादल मुर्मु गायब है। बगैर किसी को जानकारी दिए वह अचानक गायब हो गया है।

इधर, बगैर सूचना के लापता होने के कारण सीआरपीएफ ने जवान को भगोड़ा घोषित कर दिया है। जो कि सीआरपीएफ के नियम के अनुसार यह कार्रवाई की गई हैं। सीआरपीएफ के पदाधिकारी और उसके परिजनों ने चाईबासा थाने में उसके लापता होने की शिकायत भी किया है।

बताया जाता है कि बादल मुर्मू बटालियन में बिना किसी को सूचना दिए वहां से भाग गया है। उसके भागने के बाद उसके घर में भी पूछताछ की गई, लेकिन वो घर भी नहीं पहुंचा है। यहां तक की उसे माओवादियों द्वारा कब्जे में लेने को लेकर भी किसी तरह की खबर अब तक नहीं मिली है, इसलिए सीआरपीएफ 197 बटालियन के पदाधिकारी के पूरी पड़ताल करने के बाद सीआरपीएफ ने उस जवान को भगोड़ा घोषित कर दिया है।

अपुष्ट बातों की चर्चा भी चल रही हैं। लोगों को आशंका है कि बादल मुर्मु अपने प्रेमिका के साथ भाग गया है। हालांकि इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई हैं। वहीं, किसी तरह के अनहोनी की आशंका जताई जा रही हैं।

इधर, चाईबासा थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज होने के बाद, पुलिस भी एक्शन में आ गई है। पुलिस ने पड़ताल के दौरान जवान के मोबाइल का कॉल डिटेल भी निकाला है, जिससे पता चला है कि वो एक लड़की से काफी बातें करता था और वो लड़की भी उसी दिन से लापता है। ऐसे में यह संभावना जतायी जा रही है कि वो अपनी प्रेमिका के साथ ही कहीं चला गया है। बता दें कि जवान पहले से ही शादीशुदा है और उसका एक बेटा भी है।

इस संबंध में चाईबासा पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि हम लोग अपने स्तर से खोजबीन कर रहे हैं। जब तक जवान का कुछ पता नहीं चल जाता तब तक कुछ भी कहना उचित नहीं होगा।

Related posts

मंत्री बन्ना गुप्ता ने टाटा स्टील को पत्र लिखकर कहा बिष्टुपुर आउटर सर्किल रोड पर सौंदर्यीकरण कार्य करें

administrator

संवैधानिक संस्थाओं का सम्मान करे सरकार – स्थानीय नीति ही बने नियोजन का आधार : सुदेश कुमार महतो

admin

निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण से वंचित, सरकार है जिम्मेदार : सुदेश कुमार महतो

admin

Leave a Comment