Image default
JamshedpurJharkhand

भारत रत्न जेआरडी टाटा के जन्मदिन पर बौद्धिक दिव्यांग बच्चों के बीच रंग भरो प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

जमशेदपुर। (विश्वरूप पांडा) ASPIRE संस्था ने अपनी परंपरा के अनुरूप आज टाटा स्टील फाउंडेशन के सहभागिता एवं यंग इंडिया के सहयोग से शहर के धातकीडीह स्थित सामुदायिक केंद्र में बौद्धिक दिव्यांग बच्चों ने भारत रत्न जे०आर०डी० टाटा का 119वीं जयंती मनाया। इस अवसर पर बौद्धिक दिव्यांग बच्चों के लिये एक रंग भरो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

बौद्धिक दिव्यांग बच्चों और उनके परिवार के कल्याण हेतु विगत 18 वर्षों से प्रयासरत इस संस्था तथा इस क्षेत्र में अन्य यथा-स्कूल ऑफ होप, जीविका, पाथ, चेशायर होम, स्पेशल स्कूल ऑफ जॉय, ज्ञानोद्यय, एस्पायर, तारापोर स्कूल एग्रिको, आशा किरण तथा सर्वशिक्षा अभियान से जुड़े लगभग 190 बौद्धिक दिव्यांग बच्चों ने चित्रांकन के साथ स्व० जे० आर० डी० टाटा को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं, चार ग्रुपों में विजयी बच्चों को पुरस्कार देने के साथ सभी प्रतिभागियों को उपहार दिए गए। आज प्रतियोगिता में बच्चों का उत्साह और उमंग देखने लायक था।

समारोह का आरंभ दीप जलाकर टाटा जी के चित्र पर स्पेशल बच्चों द्वारा माल्यार्पण के साथ हुआ। पी० बाबू राव, मानद सचिव (पी०ए०एम० एच०जे०) ने सम्मानित अतिथियों का स्वागत किया और संक्षिप्त भाषण में संस्था की गतिविधियों का उल्लेख किया। समारोह के मुख्य अतिथि नेहा संजना खालको, सहायक निर्देशक, डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन, पूर्वी सिंहभूम और कुमार गौरव, लिड डिसएबिलिटी, टाटा स्टील फाउंडेशन को बौद्धिक दिव्यांग बच्चों द्वारा निर्मित आकर्षक मोमबत्तियाँ देकर स्वागत किया गया। मुख्य अतिथि ने संस्था के कार्यों की प्रशंसा की और कहा कि इसका भविष्य उज्जवल है।

श्री पी. बाबू राव ने अपने धन्यवाद ज्ञापन में संस्था के प्रबंधक, निर्णायकों तथा अतितिथियों, अभिभावकों और टीचरों, यंग इंडिया के सदस्यों को धन्यवाद दिया और  टाटा स्टील फाउंडेशन के प्रति विशेष आभार प्रकट किया। समारोह को सफल बनाने में गौतम साहू, शिल्पा बरूआ, सुनीता घोष, इंद्राणी बंधोपाध्याय आदि का सहयोग सराहनीय था।

Related posts

भारी मात्रा में दवाइयां जप्त, चार युवक से चल रही पूछताछ

admin

पिछड़ों के साथ धोखा, हकमारी बर्दाश्त नहीं करेगी आजसू पार्टी : सुदेश कुमार महतो

admin

डेंजर हाईवे – 200 मीटर तक बाइक को घसीटकर ले गया ट्रक

admin

Leave a Comment