Image default
Jharkhand

चांडिल : कृष्ण जन्मोत्सव के साथ तीन दिवसीय विराट सनातन धर्म सम्मेलन एवं श्रीमद भागवत कथा समारोह का हुआ समापन

सरायकेला – खरसवां : जिले के चांडिल प्रखंड अंतर्गत चिलगु पुनर्वास कॉलोनी में तीन दिवसीय व्यापी विराट सनातन धर्म सम्मेलन एवं श्रीमद भागवत कथा समारोह का आयोजन किया गया था, जिसका समापन हुआ। गत शुक्रवार को ही तीन दिवसीय कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ था, वहीं, आज इसका समापन हुआ।

यहां पश्चिम बंगाल के नदिया – नवद्वीप श्रीधाम से आए हुए कथावाचक गिरिधारी शास्त्री महाराज द्वारा तीन दिवसीय श्रीमद भागवत कथा सुनाया गया। इस तीन दिवसीय कार्यक्रम के दौरान श्रद्धालुओं को श्रीमद्भागवत कथा के महत्व की जानकारी दी गई।

रविवार को समापन समारोह के दौरान कृष्णा जन्मोत्सव मनाया गया। इस दौरान कृष्ण के बाल्य अवस्था पर प्रकाश डाला गया और पूजा अर्चना की गई। इस अवसर पर कथावाचक गिरिधारी शास्त्री महाराज ने श्रद्धालुओं को कहा कि भागवत कथा सुनने के साथ साथ उसमें बताए गए तथ्यों को अपने जीवन में आत्मसात करने की जरूरत है। इस दौरान उन्होंने सभी लोगों को अपने घरों में पेड़ लगाने का अपील किया।

आयोजन समिति के गोपाल कृष्ण महापात्र तथा ननी गोपाल गोप ने बताया कि वर्तमान में हमारा समाज आधुनिकता की ओर जा रही हैं और साथ ही अपना संस्कृति व सभ्यता से दूर होता जा रहा है। इसलिए इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, इससे समाज में जागृति आएगी।

Related posts

झारखंड : आदमखोर तेंदुआ, अबतक चार बच्चों की ले चुका जान, अब होगा ‘एनकाउंटर’

admin

युवा दिवस : जानिए चांडिल के उन युवाओं को जिसने समाजसेवा को बनाया अपना मिशन

admin

इनामी नक्सली मिथिलेश सिंह उर्फ दुर्योधन महतो ने किया सरेंडर

administrator

Leave a Comment