Image default
JharkhandSeraikela / Kharswan

चांडिल : चौड़ीकरण कार्य में लगी कंपनी ने सड़क की मरम्मत तथा जल छिड़काव करने का दिया लिखित आश्वासन, दुर्घटना को अंजाम देने वाले वाहन की खोजबीन में जुटी पुलिस

सरायकेला – खरसवां । जिले के नीमडीह थाना अंतर्गत पितकी रेलवे फाटक के समीप सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान नीमडीह के होदागोड़ा निवासी सतीश चंद्र महतो के रूप में हुई हैं। वह जल संसाधन विभाग का सेवानिवृत्त कर्मचारी था। सतीश चंद्र महतो मोटरसाइकिल सवार होकर अपने घर से चांडिल की ओर जा रहा था कि इसी दौरान किसी अज्ञात वाहन के चपेट में आ गया। इससे दुर्घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार अज्ञात टिप ट्रेलर वाहन ने बाइक सवार सतीश चंद्र महतो को अपने चपेट में लेने के बाद फरार हो गया। इसके कारण दुर्घटना को अंजाम देने वाले वाहन की पहचान नहीं हो पाई।

दुर्घटना में सतीश चंद्र महतो की मौत की सूचना पर उसके परिजनों तथा ग्रामीणों ने चांडिल – पुरुलिया सड़क को जाम कर दिया था। दोपहर करीब एक बजे से शाम पांच बजे तक सड़क जाम रही। मृतक के परिजन शव को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। ग्रामीणों की मांग है कि जाहिरा मोड़ से पितकी रेलवे फाटक तक नेशनल हाईवे की मरम्मत हो। वहीं, धूल से राहत के लिए नियमित जल छिड़काव किया जाय।

शाम करीब 5 बजे चांडिल एसडीपीओ संजय कुमार सिंह, नीमडीह अंचलाधिकारी संजय कुमार पांडेय, नीमडीह थाना प्रभारी मोहम्मद तांजिल खान, चांडिल थाना प्रभारी दिनेश ठाकुर आदि मौके पर पहुंचे और आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। ग्रामीण लिखित आश्वासन की मांग पर अड़े हुए थे। वहीं, मृतक के परिजन भी मुआवजे की मांग कर रहे थे। ग्रामीण सड़क चौड़ीकरण कार्य कर रहे संवेदक को घटनास्थल पर बुलाने की मांग की। जिसपर पुलिस ने संवेदक को फोन कर आने को कहा।

इस दौरान सड़क चौड़ीकरण का कार्य कर रही DRA इंफ्राकॉन कंपनी के प्रबंधक मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों के साथ वार्ता की। संवेदक कंपनी द्वारा एक लिखित आश्वासन दिया गया है। नीमडीह अंचलाधिकारी ने नाम पर एक पत्र लिखकर आश्वासन दिया गया है कि 17 अगस्त से ही पितकी रेलवे फाटक के समीप सड़क का मरम्मत कार्य शुरू कर दिया जाएगा। वहीं, सड़क पर प्रतिदिन तीन बार जल छिड़काव भी किया जाएगा। संवेदक ने कहा कि 20 सितंबर से सड़क कालीकरण का काम किया जाएगा। फिलहाल बारिश के कारण कालीकरण का कार्य संभव नहीं है।

अज्ञात टिप टेलर की खोज में जुटी पुलिस, सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही

मुआवजे की मांग कर रहे मृतक के परिजनों को पुलिस ने आश्वासन दिया कि दुर्घटना को अंजाम देने वाले वाहन को जल्द पकड़ा जाएगा और कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने बताया कि पितकी रेलवे फाटक के समीप लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जांच की जा रही हैं। संवेदक कंपनी के लिखित आश्वासन तथा पुलिस के आश्वासन पर सड़क जाम हटा दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सरायकेला सदर अस्पताल भेज दिया है।

Related posts

लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा में घाटों पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ – श्रद्धापूर्वक अस्ताचलगामी सूर्य को दिया अर्घ्य

admin

नाम्या स्माइल फाउंडेशन व रौशनी फाउंडेशन ने बताया नेत्रदान का महत्व

admin

व्हाट्सएप पर बिजली बिल भेज साइबर ठगी करने वाले सात अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ा

admin

Leave a Comment