Image default
Seraikela / Kharswan

चांडिल : 21 सितंबर से होटल राहुल पैलेस का अभियान “स्वच्छ और स्वस्थ चांडिल बाजार” – गंदगी से मिलेगी मुक्ति, नियमित कूड़ेदान वाहन की होगी व्यवस्था

जानकारी देते हुए होटल राहुल पैलेस के संचालक सुखराम हेम्ब्रम सम्मेलन

सरायकेला – खरसावां (विश्वरूप पांडा) चांडिल बाजार में दिन प्रतिदिन बढ़ रही गंदगी से लोग परेशान हैं। चांडिल बाजार की बजबजाती नाली तथा सड़क पर बहने वाली गंदा पानी से निजात दिलाने में सरकार भी विफल है। वहीं, प्रशासन भी इस दिशा में कोई ठोस उपाय करने में अबतक नाकाम साबित रही। चांडिल बाजार में कूड़ेदान की व्यवस्था नहीं है। इसके चलते लोग नालियों में ही अपने घर व दुकानों के कूड़े कचड़े डाल देते हैं। नालियों में कचड़े जाने के कारण नालियों में गंदगी जमा हो जाती हैं। उन्हीं नालियों से आने वाली दुर्गंध के कारण लोगों का जीना मुहाल हो चुका है। इस परिस्थिति में चांडिल बाजार की प्रतिष्ठित होटल राहुल पैलेस सामने आई हैं और चांडिल बाजार में सफाई अभियान चलाने की मुहिम शुरू करने का निर्णय लिया है।

आज होटल राहुल पैलेस के संचालक सुखराम हेम्ब्रम ने संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वह चाहते हैं कि चांडिल बाजार स्वच्छ और स्वस्थ रहे। चांडिल बाजार की गंदगी के कारण लोगों को विभिन्न प्रकार की बीमारी हो रही हैं। दुर्गंध से लोग परेशान हैं। श्री हेम्ब्रम ने बताया कि होटल राहुल पैलेस सामाजिक दायित्व के तहत चांडिल बाजार में एक कूड़ेदान वाहन की व्यवस्था करेगी। आगामी 21 सितंबर से कूड़ेदान वाहन शुरू की जाएगी जो नियमित चांडिल बाजार में उपलब्ध रहेगी। कूड़ेदान वाहन प्रतिदिन सुबह सात बजे से चलेगी। चांडिल तांती बांध से बस स्टैंड तथा डैम रोड़ पर भ्रमण करेगी। इस दौरान लोग अपने घरों के कूड़े कचड़े वाहन में डाल सकते हैं।

सुखराम हेम्ब्रम ने कहा कि प्रतिदिन इकट्ठा होने वाले कूड़े कचड़े को आबादी से दूर किसी सुरक्षित स्थान पर डंपिंग किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कूड़े को किसी ऐसे स्थान पर फेंका जाएगा, जिससे किसी को नुकसान नहीं होगी। सुखराम हेम्ब्रम ने चांडिल बाजार के लोगों से होटल राहुल पैलेस के “स्वच्छ और स्वस्थ चांडिल” के मुहिम में सहयोग करने की अपील की है।

Related posts

चांडिल : एनएच के जर्जर पुल के कारण ट्रक हुआ पलटी, रांची – टाटा लेन पर आवागमन बाधित

admin

विधायक व प्रशासन के वरीय अधिकारियों ने घोर नक्सल प्रभावित इलाके में किया दौरा – पुलिस – पब्लिक संबंध मजबूत बनाने का प्रयास

admin

बीएसआईएल/ वनराज स्टील का उत्पादन ठप, ग्रामीणों ने पंप हाउस किया जाम

admin

Leave a Comment