Image default
JharkhandSeraikela / Kharswan

चांडिल : इलेक्ट्रिशियन की मौत पर BSIL गेट पर भारी हंगामा, विधायक सबिता महतो मौन धारण कर बैठी हैं

सरायकेला – खरसावां : जिले के चांडिल थाना क्षेत्र के लाखा स्थित बिहार स्पंज आयरन लिमिटेड कंपनी (बनराज स्टील) में कल शाम इलेक्ट्रिशियन लखी राम मार्डी की मौत के बाद आज मजदूरों और ग्रामीणों ने गेट जाम कर दिया है। मजदूरों और ग्रामीणों द्वारा मुआवजे की मांग लेकर कंपनी गेट पर हंगामा किया जा रहा है।

गेट जाम की सूचना पर ईचागढ़ विधायक सबिता महतो, अनुमंडल पदाधिकारी रंजीत लोहरा, एसडीपीओ संजय सिंह, झामुमो के वरिष्ठ नेता सुखराम हेम्ब्रम, सीएम हेमंत सोरेन के मामा गुरुचरण किस्कू आदि पहुंचे हैं। वहीं, मजदूरों के साथ वार्ता करने के लिए बिहार स्पंज आयरन लिमिटेड कंपनी के जीएम आरके शर्मा, बनराज स्टील के प्रबंधक एसके सिंह आदि मौजूद हैं।

विधायक की खामोशी बना हुआ है चर्चा का विषय

वार्ता के दौरान सिर झुकाए बैठी विधायक सबिता महतो व अन्य

करीब एक घंटे से विधायक सबिता महतो की मौजूदगी में मजदूरों और कंपनी प्रबंधन के बीच वार्ता चल रही हैं। इस दौरान मजदूरों द्वारा तरह तरह की शिकायत की जा रही हैं। वहीं, मजदूरों के समर्थन में मौजूद झामुमो नेता सुखराम हेम्ब्रम और सीएम हेमंत सोरेन के मामा गुरुचरण किस्कू लगातार कंपनी प्रबंधन को फटकार लगाते हुए व्यवस्था में सुधार करने को कह रहे हैं। लेकिन वार्ता में मौजूद विधायक सबिता महतो बिल्कुल मौन धारण कर बैठी हुई हैं जो कि चर्चा का विषय बना हुआ है। विधायक सर झुकाकर लोगों की बातें सुन रही हैं लेकिन कुछ कहने पर असहज महसूस कर रही हैं। विधायक सबिता महतो ने अभीतक वार्ता में एक शब्द नहीं कहा है। इसके कारण वहां पर मौजूद मजदूर और ग्रामीण दबी जुबान से विधायक सबिता महतो के भूमिका पर सवाल खड़े कर रहे हैं। करीब डेढ़ घंटे से मुआवजे की मांग लेकर वार्ता चल रही हैं लेकिन अभी तक किसी तरह का नतीजा नहीं निकला है।

Related posts

चांडिल : BSIL कंपनी में स्थायी नौकरी की मांग को लेकर रैयतों ने की सड़क जाम, तीन दिन से कंपनी जाने वाली सैकड़ों मालवाहक गाड़ी खड़ी है

admin

कुकडू में स्नाकोत्तर का छात्र मंगल महतो निर्धन बच्चों में जगा रहा शिक्षा की अलख, समाजसेवी बंटी सिंह का मिला सहयोग

admin

नाम्या स्माइल फाउंडेशन व रौशनी फाउंडेशन ने बताया नेत्रदान का महत्व

admin

Leave a Comment