Image default
JharkhandSeraikela / Kharswan

चांडिल : BSIL कंपनी में इलेक्ट्रिशियन की मौत, कंपनी के मजदूरों में आक्रोश

सरायकेला – खरसवां : जिले के चांडिल थाना क्षेत्र के छोटालाखा स्थित बिहार स्पंज आयरन लिमिटेड (बनराज स्टील) कंपनी में आज शाम एक इलेक्ट्रिशियन की मौत हो गई। घटना शाम करीब चार बजे की है। बताया जाता है कि 34 वर्षीय मृतक लखी राम मार्डी छोटा लाखा का निवासी था, जो कंपनी में इलेक्ट्रिशियन का काम करता था। मौत का कारण अभीतक स्पष्ट नहीं हो पाया है लेकिन कंपनी के मजदूरों का कहना है कि करंट लगने से लखी राम मार्डी की मौत हुई हैं। वह गीली मिट्टी में खड़ा होकर बिजली के उपकरण को ठीक कर रहा था कि इसी दौरान करंट लगने से झुलस गया। आनन फानन में कंपनी प्रबंधन ने उसे टीएमएच में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।


लखीराम मार्डी की मौत की खबर कंपनी के मजदूरों के बाद अभी आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं। मजदूरों का आरोप है कि प्रबंधन बगैर सेफ्टी उपकरणों के काम करवाते हैं। इससे हर समय दुर्घटना की संभावना बनी रहती हैं। इससे पूर्व में भी पिछले साल बीएसआईएल कंपनी में फर्नेश ब्लास्ट में दो मजदूरों की मौत हो चुकी हैं।

इधर चांडिल थाना प्रभारी अजित कुमार ने कहा कि कंपनी प्रबंधन द्वारा इलेक्ट्रिशियन लखी राम मार्डी के मौत के बाद सूचना दी गई हैं। मृतक के परिजनों द्वारा लिखित शिकायत दर्ज कराने पर कंपनी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

How To Look Incredible In A Bikini This Summer

admin

जमशेदपुर : हत्या की योजना बना रहे तीन बदमाश गिरफ्तार

admin

सूर्योदय के साथ डैम में हुआ गजेंद्र का आगमन, सुवर्णरेखा में की मस्ती – डैम का गेट तोड़ा

admin

Leave a Comment