Image default
JharkhandSeraikela / Kharswan

चांडिल : आजसू ने मनाया हूल दिवस, सिदो – कान्हू को दी श्रद्धांजलि

सरायकेला – खरसावां। चांडिल प्रखंड के चिलगु स्थित आजसू पार्टी के प्रधान कार्यालय में हूल दिवस मनाया गया। इस अवसर पर आजसू केंद्रीय सचिव हरेलाल महतो के नेतृत्व में शहीद सिदो – कान्हू को श्रद्धांजलि दी गई। आजसू कार्यकर्ताओं ने सिदो – कान्हू के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित की। वहीं, सिदो – कान्हू अमर रहें, चाँद – भैरव अमर रहें, फूलो – झानो अमर रहें, झारखंड के तमाम शहीद अमर रहें के नारे लगाए गए।
इस अवसर पर आजसू नेता हरेलाल महतो ने कहा झारखंड का हर कोने से अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ विद्रोह हुआ था। झारखंड के आदिवासियों और मूलवासियों ने मिलकर अंग्रेजी शासन के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी जो इतिहास में दर्ज है। स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों के सपनों का झारखंड निर्माण करना, क्षेत्र के जनता को तमाम सुख सुविधा और सुरक्षा उपलब्ध कराना हमारा दायित्व है।

इस अवसर पर आजसू जिलाध्यक्ष सचिन महतो ने कहा कि शहीदों के खून से झारखंड की धरती लाल है। देश की आजादी और अलग झारखंड के आंदोलन में असंख्य क्रांतिकारी शहीद हुए, जेल यात्रा की है। तभी आज हम आजाद हैं, आजादी से हर काम कर रहे हैं। इज़ मौके पर प्रखंड अध्यक्ष दुर्योधन गोप, शेखर गांगुली, लक्ष्मीकांत महतो, सनत महतो, दिलीप महतो, अमित महतो, सुनीता आदि मौजूद थे।

Related posts

रेलवे अंडरपास शिलान्यास में भाजपा/झामुमो किचकिच

admin

चांडिल : भव्य रथयात्रा में उमड़ी भीड़, गाजे बाजे के साथ जगन्नाथ महाप्रभु पहुंचे अपने मौसीबाड़ी

admin

10 दिसंबर को धूमधाम से मनाई जाएगी पारगाना जयंती

admin

Leave a Comment