Image default
Seraikela / Kharswan

चांडिल : आदारडीह में आयोजित रक्तदान शिविर में 31 यूनिट रक्त संग्रह हुआ

सरायकेला – खरसावां । (विश्वरूप पांडा) जिले के नीमडीह प्रखंड के आदरडीह सामुदायिक भवन में सेवा सर्वोपरि समिति एवं मानव अधिकार संघ के संयुक्त तत्वाधान में एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ राष्ट्रीय गान के साथ स्वामी विवेकानंद, सुभाष चन्द्र बोस, चंद्रशेखर आज़ाद, बाल गंगाधर तिलक के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित एवं पुष्प अर्पित कर किया गया।

शिविर में कुल 50 लोगों ने पंजीयन कराया था, जिनमें से 31 लोगों का उत्तम स्वास्थ्य पाया गया। इस प्रकार कुल 31 यूनिट रक्त संग्रह हुआ। शिविर को सफल बनाने में मानव अधिकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश कुमार कीनू, समाजसेवी स्वपन महतो, सेवा सर्वोपरि समिति के संरक्षक सनातन गोराई, अध्यक्ष चंद्र मोहन गोराई, आदरडीह पंचायत के मुखिया सुभाष सिंह, तपन मंडल, सुषेन गोप, दुर्गा मंडल, अमित कुमार, चित्तरंजन मंडल,भास्कर सिंह, मनोरमा देवी, ब्रह्मानंद ब्लड बैंक के एचओडी शक्तधारी सिंह, डॉ पटेल, राधेश्याम कर्मकार, संजय कुमार आदि ने मुख्य भूमिका निभाई।

इस अवसर पर समाजसेवी सह भाजपा जिला महामंत्री मधुसूदन गोराई ने भी रक्तदान किया। मधुसूदन गोराई ने आयोजकों की सराहना की एवं उन्हें प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन होने चाहिए, इससे समाज को लाभ मिलता है। उन्होंने इस प्रकार के आयोजनों में बढ़चढ़कर सहयोग करने की बात कही। शिविर में सेवा ही संकल्प है के संस्थापक समाजसेवी राकेश वर्मा ने शिरकत की और रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि रक्तदान करना महापुण्य का कार्य है। किसी के द्वारा किए जाने वाले रक्तदान से दूसरे किसी गरीब एवं असहाय को जीवनदान मिलता है।

इस अवसर पर सेवा सर्वोपरि समिति के संरक्षक सनातन गोराई ने बताया कि 8 अगस्त को संस्था की स्थापना दिवस है। स्थापना दिवस के अवसर पर रघुनाथपुर हाई स्कूल में महारक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। जहां इच्छुक व्यक्ति रक्तदान कर सकते हैं।

Related posts

ईचागढ़ के पूर्व विधायक स्वर्गीय साधुचरण महतो की प्रथम पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ

admin

चांडिल : पितकी फाटक से धर्मकांटा तक स्प्रिंकल से सड़क पर होगी पानी छिड़काव, राहगीरों व ग्रामीणों को धूल से मिलेगी राहत

admin

चांडिल : अंतरराज्यीय डोडा कारोबार का हुआ खुलासा, चौका से गिरफ्तार डोडा कारोबार का माफिया जाएगा हरियाणा जेल

admin

Leave a Comment