Image default
Jharkhand

मध्यम वर्गीय परिवार को राहत देने वाली बजट स्वागतयोग्य : हरेलाल महतो

सरायकेला – खरसवां : केंद्र सरकार द्वारा लाई गई बजट को आजसू केंद्रीय सचिव हरेलाल महतो ने स्वागतयोग्य तथा सराहनीय कहा है। बजट को लेकर प्रेस विज्ञप्ति जारी कर हरेलाल महतो ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस बार बजट में मध्यम और गरीब परिवार को आयकर में भारी छूट दी गई हैं। देश के साथ साथ झारखंड जैसे पिछड़े राज्य के मध्यम तथा गरीब परिवार महीने में 30 हजार से 50 हजार रुपये तक कि आमदनी करता है। नौकरी या व्यवसाय से प्रायः सभी मध्यम वर्गीय परिवार प्रतिमाह 30 से 50 हजार रुपये का आय रहता है, ऐसे में उन परिवारों को सात लाख रुपये तक के आय पर आयकर छूट दी गई हैं। केंद्र सरकार का यह निर्णय स्वागतयोग्य और सराहनीय है।
हरेलाल महतो ने कहा कि इस बार किसानों, महिलाओं तथा बुजुर्गों के लिए भी बजट में काफी कुछ प्रावधान किया गया है। किसानों के लिए जिन योजनाओं की घोषणा की है, वह देश के लिए लाभदायक सिद्ध होगा।

हरेलाल महतो ने कहा राजनीति से ऊपर उठकर झारखंड सरकार को केंद्र सरकार के योजनाओं को सफल बनाने में सहयोग करना चाहिए। केंद्र सरकार द्वारा दिए जाने वाली राशि को समय पर खर्च कर आम जनता को लाभान्वित करने का प्रयास करना होगा, तभी राज्य का विकास संभव है।

Related posts

चांडिल डैम के विस्थापितों ने विकास भवन कार्यालय में भरी हुंकार, चीफ इंजीनियर, एडी समेत तमाम अधिकारियों के कार्यालय को किया सील

admin

झारखंड : पूर्व मुख्यमंत्री मरांडी ने सीएम हेमंत सोरेन से कहा बदतर हो चुकी कानून व्यवस्था

admin

6 अक्टूबर आजसू नेता हरेलाल के जन्मदिन पर भव्य कार्यक्रम

admin

Leave a Comment