Image default
PoliticsSeraikela / Kharswan

राजनीतिक जमीन की तलाश में जुटी भाजपा, जिला कार्यसमिति की हुई बैठक – मिशन 2024 को लेकर हुई गुप्त चर्चा

सरायकेला – खरसवां : 2019 में झारखंड की राजनीति में अपनी खोई हुई राजनीतिक जमीन की तलाश में भाजपा जुट गई हैं। इस बार भाजपा पूरे दमखम के साथ चुनाव में परचम लहराने की तैयारी कर रही हैं। हालांकि, 2019 झारखंड विधानसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त से भाजपा सचेत हो गई हैं और आगामी लोकसभा चुनाव में किसी तरह की कोताही बरतने से पहले ही सतर्क हो गई हैं।

आज सरायकेला – खरसवां जिला भाजपा कार्यसमिति की बैठक चांडिल में हुई। जिलाध्यक्ष बिजय महतो की अध्यक्षता में हुई बैठक में रांची सांसद संजय सेठ, जिला प्रभारी जेबी तुबिद, एसटी मोर्चा प्रदेश कोषाध्यक्ष गणेश माहली, पूर्व जिलाध्यक्ष उदय सिंहदेव, जिला महामंत्री मधुसूदन गोराई आदि मुख्य रूप से शामिल हुए। इसके साथ साथ जिला कार्यसमिति के सदस्य, आमंत्रित सदस्य, सभी मंडल अध्यक्ष आदि ने बैठक में भाग लिया। यह बैठक गुप्त रूप से की गई। बैठक से मीडिया को दूर रखा गया। इसे पार्टी के नियम का हवाला दिया गया। बताया जा रहा है कि बैठक में कार्यकर्ताओं को मिशन 2024 के लिए टिप्स दिए गए। वहीं, जिन क्षेत्रों में संगठन कमजोर है, वहां मजबूत बनाने को कहा गया। वक्ताओं ने कार्यकर्ताओं से केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे योजनाओं का व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार करने को कहा। सभी कार्यकर्ताओं को योजनाओं के आंकड़े अपने साथ रखने ठबन आंकड़ों को मतदाताओं के बीच साझा करने को कहा गया। बैठक में विशेष आमंत्रित अतिथि के रूप में सारथी महतो, ओबीसी मोर्चा के प्रदेश प्रशिक्षण प्रभारी महेश कुंडू, जिला सोशल मीडिया प्रभारी दिवाकर सिंह, खुदी सिंह सरदार, खगेन महतो, बासुदेव सिंह, युवा मोर्चा के नेता आकाश महतो आदि मौजूद थे।

दो पूर्व जिला परिषद सदस्य व अन्य भाजपा की सदस्यता ग्रहण की

जिला कार्यसमिति की बैठक के उपरांत मिलन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में ईचागढ़ के पूर्व जिला परिषद सदस्य भूषण मुर्मु, पूर्व जिला परिषद सदस्य अनिता पारित, मुखिया भीम सिंह मुंडा, बोनु सिंह, अशोक दास आदि ने भाजपा का सदस्यता ग्रहण किया। अतिथियों द्वारा नए सदस्यों का स्वागत किया गया।

आजादी के अमृत काल का अमृत बजट से देश की जनता होगी खुशहाल

मिलन समारोह के दौरान रांची सांसद संजय सेठ ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर अमृत बजट पेश किया गया है, इससे देश की जनता खुशहाल होगी। देश में दस करोड़ शौचालय निर्माण हुआ, दो करोड़ प्रधानमंत्री आवास निर्माण हुआ। यदि कोरोना का प्रकोप नहीं होता तो इसकी संख्या दोगुनी हो जाती। उन्होंने कहा कि इस बार बजट में देश की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से महज दो लाख रुपये के डिपॉजिट पर दो साल में 7.5 प्रतिशत ब्याज देने का प्रावधान किया गया है। वहीं, आयकर छूट को पांच लाख से सात लाख तक किया गया। झारखंड जैसे आदिवासी बहुल प्रदेश के 740 एकलव्य स्कूलों में अनेकों सुविधा देने की योजना शुरू की गई हैं। सांसद ने दावा करते हुए कहा कि 2024 में भाजपा को 375 से ऊपर की सीट आएगी। वहीं, एनडीए गठबंधन को सवा चार सौ सीटें आएगी।

इस अवसर पर जिला प्रभारी जेबी तुबिद ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के बाद प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हुई। वहीं, अब सांगठनिक प्रकिया के तहत जिला कार्यसमिति की बैठक हुई। देशभर के सभी जिलों में कार्यसमिति की बैठक चल रही हैं। इसके बाद मंडल कार्यसमिति की बैठकें होगी। उन्होंने कहा कि संगठन ने 2024 के लोकसभा चुनाव तथा विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। कार्यकर्ताओं को संगठन मजबूती के लिए मेहनत करने को कहा गया। वहीं, मिशन 2024 विजयी अभियान के लिए टिप्स दिए गए।

Related posts

नीमडीह : भाजपा मंडल कार्यसमिति की बैठक सह डाटा प्रबंधन कार्यशाला आयोजित

admin

पहले नौकरशाही, बाबूगिरी और भ्रष्टाचार पर लगाम लगाए सरकार : सुदेश कुमार महतो

admin

चांडिल : अनियंत्रित कार डिवाइडर से टकराकर हुई पलटी

admin

Leave a Comment