Image default
CrimeJharkhandSeraikela / Kharswan

Big Breaking : पुलिस को चकमा देने का प्रयास विफल, चौदह हजार अवैध शराब बोतल बरामद

सरायकेला – खरसवां : झारखंड में अवैध और नकली शराब का कारोबार खूब फलफूल रहा है। शराब माफियाओं द्वारा पुलिस को चकमा देने के नए नए हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। पुलिस डाल डाल तो शराब माफिया पात पात चल रही हैं।

आज सरायकेला खरसवां जिला के चौका पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी हैं। एक – दो नहीं बल्कि चौका पुलिस ने इस बार 14160 बोतल बरामद की है।

बताया जा रहा है कि पुलिस को गक्त 23 नवंबर को ही गुप्त सूचना थी कि ट्रक संख्या NL 01 L – 8042 से अवैध सामग्री ले जाया जा रहा है। पुलिस को सूचना थी कि जमशेदपुर से रांची उक्त वाहन जा रही हैं। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर उक्त वाहन को चावलीबासा पर रोका और जांच की। पुलिस जांच के दौरान मौके से वाहन चालक फरार हो गया। प्राथमिक जांच में वाहन पर एक बड़े आकार की मशीन को पाया गया। जिसे प्लास्टिक से ढंका गया था। मशीन पर वाटर फिल्टर तथा डेंजर लिखा हुआ था, ताकि पुलिस दिग्भ्रमित होकर वाहन को रिहा कर दे। लेकिन पुलिस ने ऐसा नहीं किया, बल्कि वाहन पर लोड मशीन की जांच की प्रकिया शुरू कर दी। दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त कर मशीन की जांच की गई। मशीन खोलने पर उसमें भारी मात्रा में अवैध शराब की पेटी पाई गई। उन पेटियों में मेग्डोंल्स ब्रांड की शराब बोतलें बरामद की गई हैं।

प्रेस वार्ता आयोजित कर इंस्पेक्टर पास्कल टोप्पो, थाना प्रभारी धर्मराज सिंह ने जानकारी दी कि जप्त की गई वाहन से 14, 160 बोतल शराब बरामद की गई हैं। बरामद किए गए शराब की अनुमानित कीमत 17 लाख रुपये बताया जा रहा है। जप्त की गई वाहन पर अंकित संख्या के अनुसार उक्त वाहन रविंद्र कुमार झा के नाम पर निबंधित है। थाना प्रभारी धर्मराज सिंह ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही हैं। बरामद गए शराब की जांच की जा रही हैं। अबतक कहना मुश्किल है कि शराब असली है अथवा नकली? अबतक शराब कारोबारी का भी खुलासा नहीं हो पाया है।

Related posts

आगामी गणतंत्र दिवस समारोह क़ी तैयारी को लेकर पुलिस अधीक्षक एवं उप विकास आयुक्त ने क़ी बैठक

administrator

आसमा द रियल स्टार सीजन थ्री का 25 सितंबर को ग्रैंड फिनाले

admin

ईचागढ़ : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के शिलापट्ट से स्वास्थ्य मंत्री का नाम गायब

admin

Leave a Comment