Image default
IndiaPoliticsSocial Media

भारत जोड़ो यात्रा : कांग्रेस सेवादल के महासचिव कृष्ण कुमार पांडे का हार्ट अटैक से हुआ निधन

डेस्क : महाराष्ट्र के नांदेड़ में कांग्रेस नेता कृष्ण कुमार पांडे का निधन हो गया। वह कांग्रेस सेवादल के महासचिव थे। मंगलवार सुबह कांग्रेस के भारत जोड़ो यात्रा के दौरान ही कृष्ण कुमार पांडे का निधन हो गया। राहुल गांधी के नेतृत्व में पूरे देश में चल रही भारत जोड़ो यात्रा में दिवंगत नेता कृष्ण कुमार पांडे शामिल थे।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता जयराम रमेश और दिग्विजय सिंह के साथ साथ कृष्ण कुमार पांडे भी चल रहे थे। महाराष्ट्र के नांदेड़ में उन्हें अचानक बेचैनी होने लगी। वह अपने हाथ में तिरंगा झंडा लिए हुए थे। जब बेचैनी महसूस होने लगी तो बगल के एक कार्यकर्ता को तिरंगा पकड़ाया। इसके बाद 15 में हार्ट अटैक आया और वहीं पर उनकी निधन हो गई।

राहुल गांधी ने जताया शोक, कहा- पांडे जी का साथ छूट जाना बहुत दुःखद

कांग्रेस नेता कृष्ण कुमार पांडे के निधन पर राहुल गांधी ने शोक व्यक्त किया है। वहीं, राहुल गांधी सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए कहा कि आज का दिन कृष्ण कुमार पांडे को समर्पित है।

राहुल गांधी ने कहा कि आज का दिन कृष्ण कुमार पांडे को समर्पित है, जिन्होंने यात्रा को अपना जीवन दिया है। इच्छा तो ये थी कि हम सभी यात्री कश्मीर तक अपनी यात्रा साथ पूरी करें। पांडे जी का साथ छूट जाना बहुत दुःखद है। हम यह यात्रा और इसका उद्देश्य पूरा कर कृष्ण कुमार जी की प्रतिज्ञा को सार्थक करेंगे।

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि आज ही वो दिन है जब 6 साल पहले, प्रधानमंत्री ने अचानक नोटबन्दी कर पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। ऐसा झटका दिया था कि देश का किसान, छोटे व्यापारी और दुकानदार, जो रोज़गार बनाते है, अर्थव्यवस्था को सशक्त करते हैं, वो बर्बादी की कगार पर पहुंच गए।

उन्होंने कहा कि देश का युवा, किसान, व्यापारी, मज़दूर और गरीब – हर कोई एक ही सवाल कर रहा है, हमसे क्या गलती हुई? आपसे गलती नहीं हुई, आपके साथ धोखा हुआ है।

एक तरफ वो आपको कमज़ोर कर रहे हैं, दूसरी तरफ निजीकरण से अपने मित्रों को अमीर बना रहे हैं। इनका लक्ष्य आपको कमज़ोर कर के डराना है, और इस डर को वो नफ़रत में बदलना चाहते हैं। इसी डर, नफ़रत और भेदभाव के खिलाफ हमारी यह यात्रा चल रही है। और इस यात्रा की शक्ति आपका साथ, प्यार और समर्थन बना हुआ है।

पांडे जी हमारे साथ आखिरी पलों तक तिरंगा ले कर चलते रहे, हम उनके विश्वास को साथ लेकर बढ़ते रहेंगे, भारत जोड़ कर रहेंगे।

Related posts

बंगाल के पुरुलिया लोस सीट पर आजसू की नजर, आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने ‘आजसू हेल्प सेंटर’ ऐप लॉन्च किया

admin

नीमडीह में कुड़मी समाज करेगी रेल जाम, एसटी सूची में शामिल करने की मांग

admin

आसनबनी के सैकड़ों लोगों ने ली आजसू की सदस्यता, कहा – हमें चाहिए स्थानीय विधायक

admin

Leave a Comment