Image default
JharkhandPoliticsRanchi

नगर निकाय चुनाव में ओसीबी आरक्षण को हटाने के विरोध में आजसू पार्टी का विरोध मार्च, किया पुतला दहन

राज्य सरकार की निष्क्रियता एवं पिछड़ों के प्रति संवेदनहीनता के कारण ओबीसी के लिए आरक्षित सीटों को भी अनारक्षित किया जा रहा : डॉ देवशरण भगत

रांची : 2023 में झारखंड में संभावित नगर निकाय चुनाव में ओबीसी के लिए आरक्षित विभिन्न स्तर के पदों को समाप्त किए जाने के विरोध में आजसू पार्टी ने पूरे राज्य में विरोध मार्च निकाला तथा सरकार का पुतला दहन किया। निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण को हटाने को लेकर आजसू पार्टी के केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत ने कहा कि इसके लिए सीधे तौर पर सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की निष्क्रियता एवं पिछड़ों के प्रति संवेदनहीनता के कारण ओबीसी के लिए आरक्षित सीटों को भी अनारक्षित किया जा रहा है।

डॉ भगत ने कहा कि पंचायत चुनाव से पहले ट्रिपल टेस्ट कराने तथा पिछड़ों को उनका वाजिब हक दिलाने हेतु आजसू पार्टी सड़क से लेकर सदन तक आवाज उठाती रही। लेकिन सरकार ने ट्रिपल टेस्ट कराने की बात को अनसुना किया, अंततः हमें सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा। आजसू पार्टी के द्वारा दायर की गई याचिका पर माननीय सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को निर्देश देते हुए कहा कि अगले चुनाव के पूर्व ट्रिपल टेस्ट प्रक्रिया शुरू की जाए तथा ओबीसी के आरक्षण की व्यवस्था की जाए। लेकिन राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश की आवामानना करते हुए बगैर पिछड़ा आरक्षण के नगर निकाय चुनाव कराने का निर्णय लिया है। यह राज्य की बड़ी आबादी के साथ धोखा है तथा पिछड़ों के बीच आक्रोश है। इसे लेकर आज आजसू पार्टी ने पूरे राज्य में विरोध मार्च निकाला तथा सरकार का पुतला दहन किया।

कल अखिल झारखण्ड अधिवक्ता संघ का राज्यस्तरीय अधिवेशन, शामिल होंगे आजसू प्रमुख सुदेश महतो

आजसू पार्टी की अनुषंगी इकाई अखिल झारखण्ड अधिवक्ता संघ का एकदिवसीय राज्यस्तरीय अधिवेशन कल 15 अक्टूबर को रीताश्री बैंक्वेट हॉल, बड़गाई, बूटी मोड़, बरियातू रोड, रांची में होगा। अधिवेशन में पूरे प्रदेश के 24 जिला के सभी 37 बार संघों के प्रतिनिधि भाग लेंगे। अधिवेशन में बतौर मुख्य अतिथि झारखंड के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष श्री सुदेश कुमार महतो शामिल होंगे। साथ ही बतौर विशिष्ट अतिथि पूर्व न्यायाधीश एवं आजसू पार्टी के वरीय पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे।

Related posts

चांडिल : मणिपुर हिंसा से आक्रोशित आदिवासी समुदाय के लोगों ने पीएम, सीएम व बाबूलाल मरांडी का पुतला फूंका

admin

18 को रीगल में राड़ महोत्सव में दिखेगी झारखंडी संस्कृति की झलक, परोसा जाएगा स्वादिष्ट झारखंडी व्यंजन – लाखों की संख्या में भीड़ जुटने की संभावना

admin

सरायकेला थाना प्रभारी मनोहर कुमार सस्पेंड – हाजत में नाबालिग की मौत पर एसपी ने की कार्रवाई

admin

Leave a Comment