Image default
JharkhandPoliticsSeraikela / Kharswan

टोल प्लाजा में धरना पर बैठे आजसू नेता हरेलाल महतो, वार्ता के बाद स्थानीय लोगों को काम पर रखा गया

सरायकेला – खरसवां : जिले चांडिल प्रखंड के एनएच 33 (टाटा – रांची रोड) के पाटा गांव स्थित टोल प्लाजा में स्थानीय लोगों के लिए रोजगार तथा रैयतों के जमीन के बकाया मुआवजा भुगतान की मांग पर आज सुबह – सुबह आजसू केंद्रीय सचिव हरेलाल महतो धरना पर बैठ गए। टोल प्लाजा के समीप हरेलाल महतो के साथ साथ स्थानीय मुखिया व ग्रामीण भी शामिल थे। तकरीबन दो घंटे धरना प्रदर्शन के बाद टोल प्लाजा प्रबंधन वार्ता करने पहुंची। वहीं, चांडिल थाना प्रभारी अजित कुमार भी दल बल के साथ पहुंचे।

वार्ता के दौरान आजसू नेता हरेलाल महतो ने कहा कि टोल प्लाजा में केवल स्थानीय लोगों को काम पर रखा जाए। वहीं, टोल प्लाजा लगाने तथा सड़क निर्माण के लिए जमीन देने वाले रैयतों का जमीन का मुआवजा बकाया है, उसे अतिशीघ्र भुगतान किया जाए। हरेलाल महतो एवं ग्रामीणों के दबाव के बाद वार्ता में टोल प्लाजा प्रबंधन ने मांगों को स्वीकार किया। वहीं, तत्काल 21 स्थानीय लोगों को नौकरी पर रखा गया। उन 21 लोगों को तीन शिफ्ट में काम पर रखा जाएगा, जिसमें प्रत्येक शिफ्ट में 7 लोग काम करेंगे।

इस मौके पर मौजूद एनएचएआई के अधिकारियों ने वार्ता में कहा कि जिन रैयतों के जमीन का मुआवजा राशि बकाया है, उन्हें जल्द ही भुगतान करने की प्रकिया शुरू किया जाएगा। भू अर्जन पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी के साथ बैठक कर प्रकिया शुरू की जाएगी। इस मौके पर मुखिया सुबोधनी माहली, पूर्व मुखिया ज्योति माहली, आजसू प्रखंड अध्यक्ष दुर्योधन गोप, प्रवीण महतो, बासुदेव प्रमाणिक, विमलेश मंडल, सनत महतो, एमडी मेहबूब आदि लोग मौजूद थे।

Related posts

लापता दिलीप महतो को पुलिस ने किया बरामद, कुछ ही देर में होगा मामले का पटाक्षेप

admin

रामगढ़ : उपचुनाव को लेकर मतदाताओं के बीच जागरूकता कार्यक्रमों का हो रहा आयोजन

admin

ईचागढ़ मंडल कार्यसमिति की हुई बैठक में मधुसूदन गोराई ने कहा – भाजपा ने दिलाई भारत को नई पहचान, हेमंत सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर

administrator

Leave a Comment