Image default
JharkhandPoliticsSeraikela / Kharswan

ईचागढ़ में हुई आजसू बुद्धिजीवी मंच की बैठक

मुख्य अतिथि के रूप शामिल हुए मंच के केंद्रीय अध्यक्ष डोमन सिंह मुंडा

ईचागढ़ : सरायकेला – खरसवां जिले के ईचागढ़ प्रखंड के मिलन चौक में आज आजसू बुद्धिजीवी मंच की बैठक हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में मंच के केंद्रीय अध्यक्ष सह पूर्व डीडीसी डोमन सिंह मुंडा शामिल हुए। वहीं, विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रोफेसर डॉ मुकुंद चंद्र मेहता, आजसू केंद्रीय सचिव हरेलाल महतो शामिल हुए। बैठक का अतिथियों द्वारा शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया। वहीं, स्थानीय पदाधिकारियों द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया। बैठक में वर्तमान परिप्रेक्ष्य एवं बुद्धिजीवी संगठन के विस्तार हेतु विस्तृत चर्चा की गई। कार्यक्रम को सभी अतिथियों ने संबोधित किया और संगठन मजबूती को लेकर रणनीति तैयार किया गया।

बुद्धिजीवियों को समाज की जिम्मेदारी निभाने की जरूरत : डोमन सिंह मुंडा

इस अवसर पर केंद्रीय अध्यक्ष डोमन सिंह मुंडा ने संबोधित करते हुए कहा कि बुद्धिजीवियों को समाज की जिम्मेदारी उठाने की जरूरत है। निश्चित तौर पर युवाओं को सही मार्गदर्शन, उचित समय पर दिया जाय तो समाज और राज्य की दिशा और दशा में ऐतिहासिक परिवर्तन संभव है। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को शिक्षा और आंदोलन का रास्ता बताना बुद्धिजीवी वर्ग का दायित्व है।

आजसू ही एकमात्र संगठन जो बुद्धिजीवियों के दिशा – निर्देश पर चलती हैं : हरेलाल महतो

इस अवसर पर आजसू केंद्रीय सचिव हरेलाल महतो ने कहा आजसू ही एकमात्र ऐसा संगठन है, जिसमें बुद्धिजीवियों का सम्मान करती हैं और उनके मार्गदर्शन लेकर आगे बढ़ रही हैं। हरेलाल महतो ने कहा कि आजसू परिवार हर वर्ग को समेटकर रखना अच्छी तरह से जानती हैं।

कार्यक्रम में सेवानिवृत्त शिक्षक गुरुचरण महतो को आजसू बुद्धिजीवी मंच का ईचागढ़ प्रखंड अध्यक्ष का दायित्व सौंपा गया। इस अवसर पर मंच के केंद्रीय सचिव लंबोदर महतो, जिलाध्यक्ष योगेंद्र नाथ महतो, आजसू जिला कार्यकारी अध्यक्ष गुरुपद सोरेन, संगठन सचिव नंदन कुंज पात्र, जिला उपाध्यक्ष जीतू राम महतो, जिला कोषाध्यक्ष देवराज महतो, बैद्यनाथ महतो, उमाकांत महतो, कमलाकांत महतो, रामचंद्र महतो आदि मौजूद थे।

Related posts

आदित्यपुर में हुआ चित्रांकन एवं डांस प्रतियोगिता

admin

जेएनएसी ने आश्रय विहीन महिला को एमजीएम हॉस्पिटल में भर्ती कराया

admin

चांडिल : आजसू ने मनाया हूल दिवस, सिदो – कान्हू को दी श्रद्धांजलि

admin

Leave a Comment